दिल्ली: मास्क नहीं पहन रहे लोग, 90 लाख रुपये जुर्माना वसूला, 500 एफआईआर दर्ज

दिल्ली: मास्क नहीं पहन रहे लोग, 90 लाख रुपये जुर्माना वसूला, 500 एफआईआर दर्ज

प्रेषित समय :09:03:39 AM / Wed, Jan 12th, 2022

दिल्ली. दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले और मौतों के आंकड़े बढ़ने के बाद भी दिल्ली नहीं सुधर रही है. बीते 24 घंटों में कोरोना नियमों में अवहेलना करने पर दिल्ली वासियों ने जिला प्रशासन को 90 लाख से अधिक का जुर्माना भरा है. कोरोना नियमों को लेकर सबसे अधिक लापरवाही दक्षिण-पूर्वी जिला में पाई गई है. वहीं, सबसे कम चालान नई दिल्ली इलाके में किए गए हैं.

दक्षिण-पूर्वी जिला में मास्क न पहनने को लेकर 780 चालान किए गए हैं. केवल मास्क से ही यहां से प्रशासन ने 15 लाख 60 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है. इसके बाद मास्क को लेकर सबसे अधिक 730 चालान पूर्वी जिले में किए गए हैं. साथ ही यहां पर पांच चालान शारीरिक दूरी का पालन न करने को लेकर किए गए हैं. यहां किए गए कुल 735 चालान से प्रशासन को 14 लाख 70 हजार रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है. वहीं, उतरी जिले में मास्क न पहनने पर 583 और शारीरिक दूरी को लेकर 40 चालान किए गए हैं.

खुले में थूकने को लेकर सबसे अधिक नौ चालान उतरी जिले में किए गए हैं. वहीं, पान, गुटका और तंबाकू खाकर थूकने पर सिर्फ दक्षिण-पश्चिम जिले में दो चालान किए गए हैं. 

11 जिलों में 90 लाख रुपये जुर्माना

इससे 11 जिलों के प्रशासन को 90 लाख 90 हजार 600 रुपये प्राप्त हुए हैं. गौरतलब है कि बीते 15 दिनों के भीतर अब तक दिल्ली वासियों ने करोड़ो रुपये का जुर्माना भर दिया है. वहीं, नई दिल्ली इलाके में 500 से अधिक एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Delhi Corona Update: DDMA का आदेश, दिल्ली के सभी निजी दफ्तर होंगे बंद

दिल्ली में रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी, बार पर भी लगी रोक, कोरोना के बढ़ते मामलों का असर

टिकट वितरण को लेकर BJP की आज दिल्ली में अहम बैठक, सीएम योगी समेत राज्य के बड़े नेता होंगे शामिल

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा बलात्कार का कोई भी कृत्य दंडनीय, लेकिन वैवाहिक संबंध गुणात्मक रूप से भिन्न

बढ़ी पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने दिल्ली में बढ़ाई ठंड

Leave a Reply