कोहरे का कहर: दिल्ली के कई इलाकों विजिबिलिटी हुई कम, कई फ्लाइट हुईं डिले

कोहरे का कहर: दिल्ली के कई इलाकों विजिबिलिटी हुई कम, कई फ्लाइट हुईं डिले

प्रेषित समय :10:05:38 AM / Fri, Jan 14th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली एनसीआर में कड़ाके की ठंड के साथ-साथ अब कोहरा भी होने लगा है. राजधानी में शुक्रवार को आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर घना कोहरा देखा गया. इसी के साथ दिल्ली में लगातार तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने दिल्ली में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है. कोहरे की वजह से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट ने एक अलर्ट जारी कर यात्रियों से फ्लाइट संबंधी जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करने के लिए कहा है. दिल्ली एयरपोर्ट रनवे पर कोहरा होने की वजह से 100 से ज्यादा उड़ानों में देरी हुई. जानकारी के अनुसार गुरुवार को सुबह 9:30 बजे तक दृश्यता 50 से 100 मीटर तक गिर गई थी. हालांकि अधिकारियों ने कहा कि किसी भी प्लाइट को रद्द या डायवर्ट नहीं किया गया.

आईएमडी के अनुसार आने वाले दिनों में राजधानी में घने कोहरे के साथ भीषण ठंड पड़ेगी. इसी के साथ एनसीआर में भी कोहरा देखा जा रहा है. वहीं नोएडा में आज धूप निकलने की संभावना है. गुरुग्राम में आज बाद छाए रहेंगे. मौसम विभाग के अनुसार एक नया पश्चिम विक्षोभ की सक्रिय हुआ है. इसकी वजह से राजधानी में 18 और 19 जनवरी को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं इसके बाद अगले हफ्ते से दिल्ली-एनसीआर में ठंड में कमी आने के आसार है. दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा 5.8 और अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम 16.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गाय था. सुबह घना कोहरा छाया रहा और सात बजे दृश्यता कम होकर 100 मीटर तक रह गई थी.

राजधानी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 17 और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सिलय रहने की संभावना है. इसी के साथ घना कोहरा छाया रहने की संभावना है. वहीं नोएडा में धूप निकलने के आसार हैं. जबकि गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. गुरुग्राम में सुबह कोहरा और धुंध छाया रहेगा और दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे.

एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली एनसीआर में वायु गुणवत्ता खराब होने का सिलसिला जारी है. केंद्र सरकार की एजेंसी सफर के अनुसार आज दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 390 है. वहीं नोएडा का एक्यूआई 315 रिकॉर्ड किया गया है. वहीं गुरुग्राम का एक्यूआई 305 दर्ज किया गया है. इन दोनों शहरों का एक्यूआई भी बहुत खराब श्रेणी में दर्ज किया गया है.

उत्तराखंड, हिमाचल और जम्‍मू कश्मीर समेत पहाड़ी राज्‍यों में हुई बर्फबारी से दिल्‍ली कड़ाके की ठंड में ठिठुर गई है. सर्द हवाओं के चलने के साथ गुरुवार को दिल्‍ली के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. कोहरे से ज्‍यादातर इलाकों में विजिबिलिटी काफी कम हो गई. कोहरे ने वाहनों की रफ्तार थाम दी. दिल्ली के पालम इलाके में गुरुवार को सुबह साढ़े चार बजे घना कोहरा देखा गया. इस दौरान विजिबिलिटी 50 मीटर से 100 मीटर की ही रही. उधर, राजधानी के सफदरजंग इलाके में सुबह सात बजे के दौरान घना कोहरा देखा गया. इस दौरान यहां की विजिबिलिटी तकरीबन 100 मीटर रही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली: मास्क नहीं पहन रहे लोग, 90 लाख रुपये जुर्माना वसूला, 500 एफआईआर दर्ज

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में कम हुई कोरोना की रफ्तार, होम आइसोलेशन वालों के लिए चलेगी ऑनलाइन क्लास

Delhi Corona Update: DDMA का आदेश, दिल्ली के सभी निजी दफ्तर होंगे बंद

Delhi Corona Update: DDMA का आदेश, दिल्ली के सभी निजी दफ्तर होंगे बंद

दिल्ली में रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी, बार पर भी लगी रोक, कोरोना के बढ़ते मामलों का असर

Leave a Reply