गुवाहाटी-बीकानेर रेल हादसा: 8 हुई मृतकों की संख्या, आज घटनास्थल का दौरा करेंगे रेल मंत्री

गुवाहाटी-बीकानेर रेल हादसा: 8 हुई मृतकों की संख्या, आज घटनास्थल का दौरा करेंगे रेल मंत्री

प्रेषित समय :08:45:46 AM / Fri, Jan 14th, 2022

नई दिल्ली. गुवाहाटी-बीकानेर रेल हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या 8 हो गई है. वहीं, 42 घायलों का इलाज जारी है. गुरुवार को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में मायानगरी के पास ट्रेन के 12 कोच पटरी से उतर गए थे. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शुक्रवार को घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं. साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी घटना को लेकर रेल मंत्री से चर्चा कर चुके हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रेल हादसे में फंसे कम से कम 50 घायलों को बचाया गया है. हादसे के कई दिल दहला देने वाले फोटो-वीडियो सामने आए थे, जिनमें लोग फंसे हुए नजर आ रहे थे. रेल बोगियों में फंसे लोगों को सही सलामत बाहर निकालन के लिए एनडीआरएफ की दो टीमें भी मौके पर पहुंच गई थीं. भारतीय रेलवे ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है.वहीं, 28 लोग जलपाईगुड़ी एसएसएच में भर्ती हैं.

गुवाहाटी में पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटना एनएफआर के अलीपुरद्वार संभाग के अंतर्गत एक इलाके में शाम करीब 5 बजे हुई. दुर्घटनास्थल गुवाहाटी से 360 किलोमीटर से अधिक दूरी पर है. इससे पहले उन्होंने 7 यात्रियों की मौत की जानकारी दी थी और आशंका जताई थी कि मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है.

नयी दिल्ली में रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त दुर्घटना के कारणों की जांच करेंगे. गुवाहाटी में एनएफआर के एक बयान में कहा गया है कि बचाव अभियान पूरा हो गया है. दुर्घटना के समय ट्रेन में 1,053 यात्री सवार थे. कोविड-19 स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ ऑनलाइन बैठक के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्घटना के बारे में जानकारी दी. बनर्जी ने प्रधानमंत्री को राहत एवं बचाव कार्यों के बारे में बताया. बनर्जी ने इस संबंध में जलपाइगुड़ी जिलाधिकारी से भी बात की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली: मास्क नहीं पहन रहे लोग, 90 लाख रुपये जुर्माना वसूला, 500 एफआईआर दर्ज

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में कम हुई कोरोना की रफ्तार, होम आइसोलेशन वालों के लिए चलेगी ऑनलाइन क्लास

Delhi Corona Update: DDMA का आदेश, दिल्ली के सभी निजी दफ्तर होंगे बंद

दिल्ली में रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी, बार पर भी लगी रोक, कोरोना के बढ़ते मामलों का असर

टिकट वितरण को लेकर BJP की आज दिल्ली में अहम बैठक, सीएम योगी समेत राज्य के बड़े नेता होंगे शामिल

Leave a Reply