राजस्थान में दो लड़कियों ने घर से भागकर की शादी, पुलिस ने पकड़ा तो बोलीं- साथ जिएंगे, साथ मरेंगे

राजस्थान में दो लड़कियों ने घर से भागकर की शादी, पुलिस ने पकड़ा तो बोलीं- साथ जिएंगे, साथ मरेंगे

प्रेषित समय :15:59:55 PM / Fri, Jan 14th, 2022

चूरू. राजस्थान में दो लड़कियों के बीच शादी का एक मामला सामने आया है. एक साल पहले दोनों के बीच दोस्ती हुई थी. दोनों के परिवार के बीच रिश्तेदारी है. नवंबर 2021 में दोनों ने घर से भागकर शादी कर ली. घर वालों को इस बारे में पता नहीं था, पिछले दिनों जब हरियाणा में पुलिस ने उन्हें पकड़ा तो लड़कियों ने शादी करने का खुलासा किया.

ममता नायक चूरू के रतनगढ़ की और कृष्णा नायक हरियाणा की रहने वाली हैं. रिश्तेदारी में होने के कारण पहले से जान-पहचान थी. वहीं परिवार का कहना है कि किसी ने जादू-टोना करा दिया है. चूरू में यह पहला लेस्बियन (समलैंगिक) रिलेशनशिप का मामला सामने आया है.

घर से भागकर फतेहाबाद में शादी की

चूरू के रतनगढ़ पुलिस थाने के एएसआई जगदीश सिंह ने बताया कि रतनगढ़ और हरियाणा की रहने वाली लड़कियां रिश्तेदार हैं. 14 नवंबर को ममता नायक के पिता बंशीलाल नायक ने बेटी के लापता होने का मामला दर्ज करवाया था. तलाश करते-करते लड़की के हरियाणा में होने का पता चला. ममता के माता-पिता के साथ पुलिस वहां पहुंची तो दोनों ने बताया कि वे 12 नवंबर 2021 को घर से भागकर हरियाणा के फतेहाबाद में शादी कर चुकी हैं.

आदमपुर पुलिस थाने में बेटी के साथ उसकी प्रेमिका भी थी. वहां दोनों ने खुलासा किया कि वे दोनों एक-दूसरे से प्यार करती हैं और शादी कर ली है. रतनगढ़ पुलिस 10 जनवरी को दोनों को पकड़कर लेकर आई. दोनों ने साथ रहने की इच्छा जताई. बालिग होने के कारण पुलिस ने दोनों को साथ जाने दिया. लड़कियां वापस हरियाणा चली गईं हैं.

एक साल पहले दोनों की दोस्ती प्यार में बदली

एएसआई ने बताया कि हरियाणा की रहने वाली 22 साल की कृष्णा एक साल पहले रतनगढ़ में अपनी बहन के ससुराल आई थी. उसकी बहन की 18 साल की ननद ममता के साथ दोस्ती हो गई. बातों और मुलाकातों का सिलसिला शुरू हुआ. दोनों के बीच नजदीकियां बढऩे लगीं और फिर घर से भागकर फतेहाबाद में शादी कर ली. शादी के बाद दोनों हरियाणा के जींद में साथ रहने लगीं.

लिव इन रिलेशनशिप में रहने के कागज बनवाए

पुलिस के मुताबिक ममता नायक ने कहा कि वह स्वतंत्र जीवन जीना चाहती है. वहीं कृष्णा ने कहा कि वह और उसकी प्रेमिका एक-दूसरे से प्यार करती हैं और साथ रहना चाहती हैं. परिवार के साथ-साथ पुलिस और अधिकारियों ने दोनों को समझाया, मगर वे नहीं मानीं. एएसआई ने बताया कि लड़कियों ने हरियाणा में लिव इन रिलेशनशिप के कागज बनवाए हैं. इनके पास शादी संबंधी कोई दस्तावेज नहीं है.

पिता बोला- बेटी पर जादू-टोना किया

बेटी के इस कदम पर बंशीलाल नायक ने कहा कि मेरी बेटी पर किसी ने जादू-टोना किया है. समझाने पर भी नहीं मान रही है. मेरी बेटी ऐसी बिल्कुल नहीं थी. किसी के दबाव में आकर ऐसा कर रही है. वह जिद करके बैठी है कि हरियाणा उस लड़की के साथ जाएगी. बेटी सातवीं तक पढ़ी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के धौलपुर में गर्भवती को नहीं मिली एम्बुलेंस, ठेले पर दिया बच्ची को जन्म

राजस्थान: हिंद मजदूर सभा की आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ की बैठक में हुआ कार्यकारिणी का विस्तार, इनका हुआ चुनाव

राजस्थान में आज लागू होंगी नई पाबंदियां, रात 8 बजे बंद होंगी दुकानें, रविवार को रहेगा कर्फ्यू

राजस्थान में 3 मार्च से होंगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

राजस्थान में लहराएगा दुनिया का सबसे बड़ा राष्ट्रीय ध्वज, 15 जनवरी को जैसलमेर में होगा ध्वजारोहण

Leave a Reply