ब्रिटेन की संसद में महिला चीनी एजेंट सक्रिय, खुफिया एजेंसी MI5 ने किया अलर्ट

ब्रिटेन की संसद में महिला चीनी एजेंट सक्रिय, खुफिया एजेंसी MI5 ने किया अलर्ट

प्रेषित समय :10:44:33 AM / Fri, Jan 14th, 2022

लंदन. ब्रिटेन की संसद में महिला चीनी एजेंट के सक्रिय रहने की खबर से खलबली मच गई है. ब्रिटेन की खुफिया सेवा एमआई 5 ने सांसदों को आगाह किया है कि संसद में एक महिला चीनी एजेंट सक्रिय रही है. वरिष्ठ कंजर्वेटिव सांसद और चीन के मुखर आलोचक लायन डनकैन स्मिथ ने हाउस ऑफ कॉमन्स (ब्रिटिश संसद के निचले सदन) के अध्यक्ष सर लिंडसे होयले को एमआई 5 द्वारा भेजे गये पत्र का जिक्र करते हुए संसद में चीनी एजेंट के सक्रिय होने के  विषय को उठाया.

चीन ने देश के अशांत शिनजियांग उइगर स्वायत्त क्षेत्र में उइगर अल्पसंख्यकों के साथ अपने व्यवहार के खिलाफ बोलने के लिए स्मिथ पर पाबंदियां लगाई हैं. कंजर्वेटिव सांसद और चीन के मुखर आलोचक लायन डनकैन स्मिथ ने कहा मैं समझता हूं कि अध्यक्ष महोदय से एमआई 5 ने संपर्क किया है और अब संसद सदस्यों को चेतावनी दी जा रही है कि संसद में चीन की सरकार की एक एजेंट सक्रिय रही है जो निश्चित रूप से यहां प्रक्रियाओं को नुकसान पहुंचाने के लिए संसद के एक सदस्य के साथ काम कर रही है.

वरिष्ठ कंजर्वेटिव सांसद और चीन के मुखर आलोचक लायन डनकैन स्मिथ ने कहा कि मैं चीन की सरकार द्वारा प्रतिबंधित एक संसद सदस्य के रूप में यह कह रहा हूं कि यह गंभीर चिंता का विषय है. खबरों के मुताबिक होयले ने सांसदों को भेजे पत्र में कहा कि एमआई 5 ने उन्हें आगाह किया कि क्रिस्टीन ली नामक महिला यहां संसद सदस्यों के साथ काम करते हुए चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से राजनीतिक हस्तक्षेप गतिविधियों में लिप्त रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Apple बनी 3 ट्रिलियन डॉलर मार्केट वैल्यू वाली पहली कंपनी, भारत व ब्रिटेन जैसे देशों की जीडीपी से भी ज्यादा

ममता सरकार ने उठाया सख्त कदम, 3 जनवरी से ब्रिटेन से कोलकाता आने वाली विमानों पर लगाई रोक

ब्रिटेन में कोरोना से हाहाकार मचा, 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा संक्रमित केस

ब्रिटेन में बेलारूस के दूतावास पर हमला, एक राजनयिक गंभीर रूप से घायल

अगर ब्रिटेन की तरह बढ़े केस तो भारत में हर दिन आएंगे 14 लाख मामले, ओमीक्रॉन की रफ्तार तेज

Leave a Reply