ब्रिटेन में कोरोना से हाहाकार मचा, 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा संक्रमित केस

ब्रिटेन में कोरोना से हाहाकार मचा, 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा संक्रमित केस

प्रेषित समय :17:21:49 PM / Thu, Dec 23rd, 2021

लंदन. ब्रिटेन में बीते 24 घंटों के दौरान 1,06,122 संक्रमित केस मिलने से हाहाकार मच गया है. ऐसा पहली बार हुआ है कि आंकड़ा 1 लाख से अधिक हो गया हो. यहां कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का संक्रमण काफी तेजी से देखा जा रहा है. कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से यहां 1,47,573 मौतें हो चुकी हैं जबकि 1 करोड़ से अधिक मामले पॉजिटिव मिल चुके हैं.

यूरोप में ब्रिटेन वायरस के कारण सर्वाधिक प्रभावितों में से एक है. यहां सरकार ने जनता से वैक्सीन का तीसरा डोज लेने की अपील जारी की है. यूके की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने शनिवार को 90,418 मामलों और शुक्रवार को 93,045 केस मिलने की पुष्टि की थी. ब्रिटेन के उप प्रधानमंत्री डॉमिनिक रॉब ने सोमवार को टाइम्स रेडियो से बात करते हुए बताया था कि अब तक 12 लोग इस नए वेरिएंट की वजह से मारे जा चुके हैं.

देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के एक दिन में 12,133 मामलों को देखते हुए ब्रिटिश कैबिनेट ने सोमवार को सख्त लॉकडाउन प्रतिबंधों के विकल्पों पर विचार किया. ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के अब तक 37,101 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. यूरोप में विश्व स्वास्थ्य संगठन के शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को सरकारों को ओमिक्रॉन वेरिएंट के चलते पूरे महाद्वीप में कोरोना वायरस के मामलों में ‘भारी उछाल’ के लिए तैयार रहने को कहा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अगर ब्रिटेन की तरह बढ़े केस तो भारत में हर दिन आएंगे 14 लाख मामले, ओमीक्रॉन की रफ्तार तेज

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच ब्रिटेन में एक दिन में आए रिकॉर्ड 93 हजार कोरोना केस

मिशन इंपॉसिबल की टीम के लिए टॉम क्रूज ने ब्रिटेन मंगवाए 300 खास केक

वर्क फ्रॉम होम, वैक्सीन पास और फेस मास्क, ब्रिटेन में ओमीक्रॉन से बचने के लिए लागू हुआ Plan B

ब्रिटेन में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का कहर, शुरू हुआ कम्युनिटी स्प्रेड

फ्रांस से ब्रिटेन जा रहे 31 शरणार्थियों की मौत, इंग्लिश चैनल में डूबी नाव

Leave a Reply