एमपी में बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए स्कूलों के बाद अब आंगनबाड़ी केंद्रों को किया गया बंद

एमपी में बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए स्कूलों के बाद अब आंगनबाड़ी केंद्रों को किया गया बंद

प्रेषित समय :12:42:54 PM / Sun, Jan 16th, 2022

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मरीज तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. इसी को देखते हुए मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद कर दिया है, लेकिन अब आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने के निर्देश भी जारी हो गए हैं. कुछ जिलों में बच्चों के पॉजिटिव होने की ख़बर मिल रही है, जिसे ध्यान में रखते हुए सरकार ने स्कूल बंद करने का फैसला लेने के बाद अब आंगनबाड़ियों को भी अगले आदेश तक बंद करने के निर्देश दिए हैं.

महिला बाल विकास विभाग के संचालक डॉ. राम राव भोसले ने आदेश जारी कर कहा है कि कोविड-19 संक्रमण की स्थिति में आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन स्थगित करने का निणर्य लिया गया है. महिला बाल विकास के भोपाल जिला कार्यालय अधिकारी योगेंद्र यादव ने बताया कि जिले में संचालित हो रही 1872 आंगनबाड़ियों में से 1261 शहरी सीमा के अंदर है, इनमें 0 से 6 वर्ष तक के करीब 2 लाख बच्चे पूरक पोषण आहार लेने आते हैं.

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ियों में अभी तक किसी बच्चे के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट नहीं आई है, लेकिन बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह फैसला किया गया है. आंगनबाड़ी केंद्र कार्यकर्ताओं के लिए खुलेंगे. बच्चों को पहले की व्यवस्था में रेडी टू ईट उपलब्ध कराया जाएगा. शनिवार देर रात तक की रिपोर्ट में संक्रमण की दर 15% को छू गई है. इधर राहत की बात यह है कि वैक्सीनेशन की वजह से तीसरी लहर में वायरस उतना असर नहीं दिखा रहा, जितना दूसरी में था

होम आइसोलेशन में रह रहे पॉजिटिव मरीजों में 95 फीसदी तो ऐसे हैं, जिनको कोई लक्षण ही नहीं है. एक्सपर्ट डॉक्टर बताते हैं कि भारत में कोई भी महामारी हो, वह तीसरी लहर में कमजोर हो ही जाती है. इस बार अस्पताल खाली है और होम आइसोलेशन भरा हुआ है. डॉक्टर भी मानते हैं कि अब न तो मरीज को ऑक्सीजन की समस्या हो रही है और न ही पल्स रेट में कोई परेशानी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर संशय: फरवरी में कोरोना का पीक होने की आशंका, अप्रेल तक टल सकते है एग्जाम

एमपी हाईकोर्ट ने प्रिंसिपल सीट शब्द हटाने पर लगाई रोक, हाईकोर्ट के नियम 2008 में किए गए संशोधन पर स्टे

एमपी के बुरहानपुर में जिला प्रशासन ने सील की महाराष्ट्र सीमा, आरटी-पीसीआर टेस्ट पर बवाल

एमपी के उज्जैन में दर्दनाक हादसा, चायना डोर से कटा लड़की का गला, मौत

एमपी हाईकोर्ट का आदेश: जिला अस्पताल के डॉक्टरों को भी दिया जाए मेडिकल पीजी प्रवेश में आरक्षण का लाभ

Leave a Reply