इंदौर एयरपोर्ट पर जिंदा कारतूस ले जा रहा व्यापमं घोटाले का सरगना डॉ जगदीश सागर गिरफ्तार

इंदौर एयरपोर्ट पर जिंदा कारतूस ले जा रहा व्यापमं घोटाले का सरगना डॉ जगदीश सागर गिरफ्तार

प्रेषित समय :12:02:53 PM / Sun, Jan 16th, 2022

इंदौर. इंदौर पुलिस ने मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले के सरगना डॉ. जगदीश सागर को शनिवार को इंदौर एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया. पुलिस को सागर के बैग से जिंदा कारतूस मिला. आरोपी इंदौर से ग्वालियर जाने के लिए इंडिगो की फ्लाइट पकड़ने वाला था. व्यापमं मामले का सरगना डॉ. जगदीश सागर फिलहाल जमानत पर बाहर है.

जानकारी के मुताबिक, डॉ. जगदीश सागर शनिवार जब इंडिगो की फ्लाइट पकड़ने से पहले  एयरपोर्ट पर बैग की स्कैनिंग करा रहा था, तब सीआईएसएफ को उसके बैग में जिंदा कारतूस मिला. उसके बाद सीआईएसएफ ने आरोपी से पूछताछ शुरू की तो वह बहाने बनाने लगा. इस पर सीआईएसएफ ने कारतूस जब्त कर पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने सागर को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया.

पुलिस की पूछताछ में सागर ने बताया कि व्यापमं घोटाले मामले में वह जेल में बंद था. इस वजह से उसकी 2 बंदूकों के लाइसेंस रिन्यू नहीं हो पाए. इसके बाद उसने दोनों बंदूकें बेच दीं. उसने कहा कि उन्हीं बंदूकों में से एक का कारतूस गलती से बैग में पड़ा रहा गया. पुलिस ने इस पूछताछ के बाद आरोपी सागर को कोर्ट में पेश किया. यहां उसने जमानत ले ली. बता दें, साल 2012 में हुए व्यापमं घोटाले ने पूरे देश मे सनसनी फैला दी थी. उसका मास्टरमाइंड डॉ. जगदीश सागर है. वह कई साल जेल में रहा और फिर जमानत पर बाहर आ गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर संशय: फरवरी में कोरोना का पीक होने की आशंका, अप्रेल तक टल सकते है एग्जाम

एमपी हाईकोर्ट ने प्रिंसिपल सीट शब्द हटाने पर लगाई रोक, हाईकोर्ट के नियम 2008 में किए गए संशोधन पर स्टे

एमपी के बुरहानपुर में जिला प्रशासन ने सील की महाराष्ट्र सीमा, आरटी-पीसीआर टेस्ट पर बवाल

एमपी के उज्जैन में दर्दनाक हादसा, चायना डोर से कटा लड़की का गला, मौत

एमपी हाईकोर्ट का आदेश: जिला अस्पताल के डॉक्टरों को भी दिया जाए मेडिकल पीजी प्रवेश में आरक्षण का लाभ

Leave a Reply