प्रकाश पर्व में शामिल होकर पटना से पंजाब लौट रहे सिख संगत पर असामाजिक तत्वों ने किया हमला, आधा दर्जन श्रद्धालु घायल

प्रकाश पर्व में शामिल होकर पटना से पंजाब लौट रहे सिख संगत पर असामाजिक तत्वों ने किया हमला, आधा दर्जन श्रद्धालु घायल

प्रेषित समय :08:23:16 AM / Mon, Jan 17th, 2022

पटना. बिहार की राजधानी पटना में गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व पर पटना साहिब से दर्शन कर लौट रहे सिख भक्तों के लोगों पर आरा सासाराम रास्ते पर असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया है. पुलिस के अनुसार, जिसमें 6 श्रद्धालु घायल हो गए. वहीं, पंजाब से लौटने के दौरान आरा-सासाराम हाईवे मार्ग पर चरपोखरी के पास असामाजिक तत्वों ने चंदा उगाही को लेकर पत्थरबाजी शुरू कर दी. घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस वहां पहुंची. हालांकि पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से पत्थरबाजी में घायलों का इलाज के लिए चरपोखरी पीएचसी में भर्ती कराया गया. वहीं, हमले में घायल सभी लोग पंजाब में मोहाली के रहने वाले हैं.

वहीं, पुलिस अधिकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि प्रकाश पर्व संपन्न होने के बाद सभी सिख संगत पटना से ट्रक पर सवार होकर पंजाब लौट रहे थे. हालांकि ट्रक पर कुल 20 महिलाएं व 40 पुरुष सवार थे. इस दौरान भोजपुर जिले में आरा-सासाराम पथ पर चरपोखरी के ध्‍यानी टोला में चंदा वसूला जा रहा था. वहां तीन-चार दर्जन लोग मौजूद थे. जहां पर लोग यज्ञ के नाम पर चंदा वसूल रहे थे. इस दौरान सिख संगत की गाड़ी पहुंची तो उसे भी चंदा के लिए रोका गया. ट्रक के चालक तजिंदर सिंह से चंदा मांगा. इसके बाद ही विवाद शुरू हो गया.

इस मामले में जब ट्रक ड्राइवर ने विरोध किया तो गाड़ी से खींचकर उसकी पिटाई शुरू कर दी. इस दौरान जब सिखों ने इसका विरोध किया तो उन लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. इसमें 6 लोग घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही जिले के SP और DSP के नेतृत्व में पुलिस टीम को वहां भेजा. वहीं, DSP राहुल सिंह ने बताया कि पटना से मोहाली में अपने घर जा रहे 6 सिख श्रद्धालुओं को रविवार को भोजपुर के चारपोखरी में यज्ञ और मंदिर निर्माण के लिए दान नहीं करने पर भीड़ द्वारा उनके वाहन पर पथराव किया गया, जिसमें वे घायल हो गए. 5 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के सुपौल में ट्रेनिंग के दौरान करंट की चपेट में आने से 3 जवानों की मौत, 10 जवान घायल, 4 गंभीर

बिहार के सुपौल में ट्रेनिंग के दौरान करंट की चपेट में आने से 3 जवानों की मौत, 10 जवान घायल, 4 गंभीर

बिहार में अब जनता सीधे चुनेगी अपना मेयर, नगर पालिका संशोधन अध्यादेश लागू

बिहार पंचायती राज विभाग का बड़ा फैसला: मुखिया पति के सरकारी बैठकों में शामिल होने पर लगा प्रतिबंध

Leave a Reply