गोवा में कांग्रेस और BJP के बीच मुकाबला, AAP-TMC कर रहीं वोट बांटने का काम: कांग्रेस नेता चिदंबरम

गोवा में कांग्रेस और BJP के बीच मुकाबला, AAP-TMC कर रहीं वोट बांटने का काम: कांग्रेस नेता चिदंबरम

प्रेषित समय :13:08:15 PM / Mon, Jan 17th, 2022

नई दिल्ली. गोवा में अगले महीने प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच स्पर्धा का दौर आरंभ हो गया है. सभी राजनीतिक पार्टियां सत्ताधारी बीजेपी से कुर्सी हथियाने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही हैं. एक ओर जहां TMC कांग्रेस से गठबंधन की इच्छा जाहिर कर चुकी है, तो वहीं दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी AAP ने अपने गोवा प्लान की रविवार को पुन: घोषणा की.

हालांकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस गोवा में सिर्फ गैर-बीजेपी वोट को बांटने का काम करेंगी. क्योंकि गोवा में मुकाबला कांग्रेस और BJP के बीच है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, गोवा में मतदाता के सामने चुनाव साफ और स्पष्ट है. आप व्यवस्था बदलना चाहते हैं या नहीं? मैं गोवा के मतदाताओं से सत्ता परिवर्तन के लिए वोट करने और कांग्रेस को वोट देने की अपील करता हूं.

उन्होंने आगे कहा, जो लोग शासन बदलना चाहते हैं (10 साल के कुशासन के बाद) वे कांग्रेस को वोट देंगे. जो चाहते हैं कि शासन जारी रहे, वे बीजेपी को वोट देंगे. चिदंबरम ने कहा, मेरा आकलन है कि आम आदमी पार्टी और टीएमसी गोवा में गैर-बीजेपी वोट को केवल खंडित करेंगी. उन्होंने दावा किया, आप के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है. गोवा में मुकाबला केवल कांग्रेस और बीजेपी के बीच है.

वहीं, राज्य में बीजेपी को मात देने के लिए टीएमसी ने कांग्रेस के सामने गठबंधन का प्रस्ताव रखा. हालांकि कांग्रेस ने तृणमूल कांग्रेस के गठबंधन वाले प्रस्ताव को ठुकरा दिया और कहा कि ऐसा कोई गठबंधन नहीं हो सकता जिसमें पार्टी मुख्य भूमिका न निभाए. तृणमूल कांग्रेस की गोवा प्रभारी महुआ मोइत्रा ने शनिवार को कहा कि पार्टी कांग्रेस से जवाब की प्रतीक्षा कर रही है. टीएमसी नेता ने कहा, कांग्रेस नेतृत्व को यह महसूस करना चाहिए कि बीजेपी का मुकाबला करने का वक्त आ गया है. कांग्रेस को पता होना चाह‍िए कि वह अकेले यह लड़ाई लड़ने में सक्षम नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में नहीं दिखेगी बंगाल की झांकी, केंद्र और ममता सरकार आमने-सामने

मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस पटरी पर रखे गए सीमेंट के खंभे से टकराई, पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज की FIR

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर चुनाव लड़ने के मुद्दे को लेकर किसान संगठनों की बैठक में हंगामा

अलवर नाबालिग केस में नया मोड़, मेडिकल बोर्ड की जांच में रेप की पुष्टि नहीं, राजस्थान से दिल्ली तक गरमाई सियासत

दिल्ली की गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED, एनएसजी ने कंट्रोल्ड ब्लास्ट कर किया निष्क्रिय

Leave a Reply