दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर चुनाव लड़ने के मुद्दे को लेकर किसान संगठनों की बैठक में हंगामा

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर चुनाव लड़ने के मुद्दे को लेकर किसान संगठनों की बैठक में हंगामा

प्रेषित समय :13:09:44 PM / Sat, Jan 15th, 2022

नई दिल्ली. Delhi NCR से सटे सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की रिव्यू बैठक शुरू हुई. वहीं, बैठक की शुरुआत में ही चुनाव लड़ने के मुद्दे को लेकर किसान नेताओं में आपस में काफी बहस हुई. वहीं, इस बैठक में हरियाणा और उत्तर प्रदेश की सरकारों के साथ केंद्र सरकार के वादों और आश्वासनों की समीक्षा की जानी है. जहां पर आज  होने वाली इस अहम बैठक में कई और बड़े ऐलान हो सकते हैं. वहीं, इस बैठक में किसान नेता तय करेंगे कि केन्द्र सरकार के साथ जिन शर्तों के आधार पर समझौता हुआ था वो पूरे हुए या नहीं.

दरअसल, किसान संगठनों की इस बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा की नई भूमिका को लेकर भी चर्चा होगी. हालांकि बताया जा रहा है कि इस बैठक में बैठक के अहम मुद्दे, MSP पर कमेटी को लेकर, तमाम राज्यों में किसानों पर दर्ज मुकदमे अभी तक वापस नहीं हुए. इसके अलावा गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी पर कार्रवाई को लेकर बैठक होंगी. वहीं, किसान नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के जो सदस्य हैं वह सभी बैठक में हिस्सा ले रहे हैं. हमने 9 दिसंबर को कहा था कि 15 जनवरी को वापस आएंगे और मूल्यांकन करेंगे कि सरकार ने जो वादा किया है वह पूरा हुआ या नहीं. चूंकि सरकार का वादा था कि सभी राज्यों से मुकदमे वापस हो जाएंगे, सरकार मुआवजा दिलवाएगी, सरकार एमएससी पर कमेटी बनाएगी. इन्ही चीजों का मूल्यांकन होना है.

वहीं, हरियाणा सरकार ने कहा है कि मुकदमे वापस होंगे लेकिन अभी मुकदमे वापस हुए नहीं है और दूसरे राज्यों में तो यह प्रक्रिया भी शुरू नहीं हुई है. फिलहाल केंद्र सरकार को दिल्ली के मुकदमे वापस लेने थे उसकी अभी कोई जानकारी नहीं है. संयुक्त किसान मोर्चा से अभी कमेटी को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से कोई संपर्क नहीं किया गया है. आज की बैठक में सब को बुलाया गया है और बैठक में ही आगे फैसला होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली की गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED, एनएसजी ने कंट्रोल्ड ब्लास्ट कर किया निष्क्रिय

दिल्ली की गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED, एनएसजी ने कंट्रोल्ड ब्लास्ट कर किया निष्क्रिय

क्या बलात्कार से जुड़े कानून में पत्नी की हैसियत सेक्स-वर्कर से भी कम है? दिल्ली हाईकोर्ट का तीखा सवाल

कोहरे का कहर: दिल्ली के कई इलाकों विजिबिलिटी हुई कम, कई फ्लाइट हुईं डिले

दिल्ली में राहत: पॉजिविटी रेट स्थिर, मामले कम हुए तो प्रतिबंधों से मिल सकती है राहत

Leave a Reply