लखनऊ में अखिलेश यादव ने लिया अन्न संकल्प, किसानों के लिए किए बड़े ऐलान

लखनऊ में अखिलेश यादव ने लिया अन्न संकल्प, किसानों के लिए किए बड़े ऐलान

प्रेषित समय :13:48:09 PM / Mon, Jan 17th, 2022

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि सभी किसानों को सिंचाई के मुफ्त बिजली और ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा. राजधानी लखनऊ में एक प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि किसानों के लिए बीमा और पेंशन का भी इंतजाम किया जाएगा. इस ऐलान से पहले अखिलेश ने अन्न (गेहूं और चावल) हाथ में लेकर संकल्प लेकर बीजेपी को हटाने की किसानों से अपील की.उन्होंने कहा- 'हम सभी संकल्प लेते हैं कि किसानों पर अन्याय करने वालों को हराएंगे और हटाएंगे.'

सपा नेता ने कहा कि  सपा अपने घोषणापत्र में सभी फसलों के लिए एमएसपी और गन्ना किसानों को 15 दिन में भुगतान सुनिश्चित करेंगे. 300 यूनिट फ्री बिजली देने का संकल्प पूरा करेंगे. ब्याज मुक्त लोन और बीमा भी किसानों को देंगे. इसको हम कैसे करेंगे, इसकी पूरी जानकारी हम घोषणापत्र में देंगे.

अखिलेश यादव के साथ इस दौरान लखीमपुर के तेजिंदर विर्क भी मौजूद थे. आरोप है कि तेजिंदर पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश हुई जिसमें वो घायल हो गए थे. अखिलेश ने कहा कि किसान नेताओं और किसानों को संघर्ष करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. बीजेपी ने वोट के लिए 3 कृषि कानून वापस लिए हैं. हम किसानों पर अन्याय करने वालों को हटाने का संकल्प ले रहे हैं.

सपा नेता ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के नेता आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं. चंद्रशेखर से जुड़े एक सवाल पर अखिलेश ने कहा कि जब दो सीटें दी गईं तो उन्होंने स्वीकार कर लिया लेकिन फिर पता नहीं क्या हुआ उन्होंने इनकार कर दिया, ऐसे में सपा का क्या दोष है.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: अखिलेश यादव बोले- सरकार बनने पर राज्य में कराएंगे जातिगत जनगणना

देश और यूपी में इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना की आ चुकी है तीसरी लहर: सीएम योगी

यूपी में स्कूल और कॉलेज अब 23 जनवरी तक बंद, बढ़ते कोरोना को लेकर हुआ फैसला

यूपी ATS के आईजी रहे असीम अरुण BJP में शामिल, स्वतंत्र देव बोले- दलित समाज में जाएगा संदेश

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने किया उम्मीदवारों का एलान, गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी

Leave a Reply