आईएमडी का एलर्ट कड़ाके की ठंड के बीच एमपी सहित देश के इन हिस्सों में होगी बारिश

आईएमडी का एलर्ट कड़ाके की ठंड के बीच एमपी सहित देश के इन हिस्सों में होगी बारिश

प्रेषित समय :18:31:30 PM / Mon, Jan 17th, 2022

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पहाड़ों में हिमपात का दौर जारी है. इस बीच, मध्य प्रदेश सहित देश के कई हिस्सों में बारिश का भी अनुमान है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) ने सोमवार को तमिलनाडु के तटीय इलाकों में बुधवार तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. चेन्नई और आसपास के जिलों में सोमवार को मध्यम से भारी बारिश हुई, जबकि कई तटीय क्षेत्रों में भी भारी बारिश दर्ज की गई है. आइएमडी के अधिकारियों ने कहा कि आने वाले दिनों में तिरुवल्लुर जिले के एक या दो स्थानों पर भी भारी बारिश होगी.

शहर के कई हिस्सों में बारिश के बाद चेन्नई में पारा में गिरावट दर्ज की गई और न्यूनतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया, जो औसत 29.3 डिग्री सेल्सियस से बहुत कम है. चेन्नई के मौसम विज्ञान उप महानिदेशक बालचंद्रन ने कहा कि उत्तरी तटीय क्षेत्र और पुडुचेरी में कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश जारी रह सकती है. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के कई क्षेत्रों में भी मंगलवार को मध्यम बारिश होगी. बयान में कहा गया है कि निचले स्तर पर तेज पुरवाई और ऊपरी स्तर पर पश्चिमी हवाओं ने राज्य में बारिश शुरू कर दी है.

देश के इन राज्यों में भी बारिश का है अनुमान

साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि 17 जनवरी तक तटीय आंध्र प्रदेश में बरसात की संभावना है. पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में वर्षा हो सकती है. वहीं, अगले 4-5 दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल में बारिश हो सकती है. आइएमडी ने ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में नहीं दिखेगी बंगाल की झांकी, केंद्र और ममता सरकार आमने-सामने

मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस पटरी पर रखे गए सीमेंट के खंभे से टकराई, पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज की FIR

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर चुनाव लड़ने के मुद्दे को लेकर किसान संगठनों की बैठक में हंगामा

अलवर नाबालिग केस में नया मोड़, मेडिकल बोर्ड की जांच में रेप की पुष्टि नहीं, राजस्थान से दिल्ली तक गरमाई सियासत

दिल्ली की गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED, एनएसजी ने कंट्रोल्ड ब्लास्ट कर किया निष्क्रिय

Leave a Reply