खजुराहो से ललितपुर रूट पर जल्द इलेक्ट्रिक से दौड़ेंगी ट्रेन, तेज और सुरक्षित होगा सफर

खजुराहो से ललितपुर रूट पर जल्द इलेक्ट्रिक से दौड़ेंगी ट्रेन, तेज और सुरक्षित होगा सफर

प्रेषित समय :16:50:10 PM / Mon, Jan 17th, 2022

छतरपुर. खजुराहो जल्द ही खजुराहो-ललितपुर रूट पर चलने वाली ट्रेनें इलेक्ट्रिक से दौड़ेंगी. इलेक्ट्रिक लाइन के लिए पोल खड़े हो गए हैं. लाइन बिछाने का काम शुरू हो गया है. जून तक इलेक्ट्रिक लाइन बिछाने का काम पूरा हो जाएगा और इस रूट से ट्रेनें इलेक्ट्रिक से दौड़ेंगी. इलेक्ट्रिक लाइन चालू होने से अब इस रूट पर रेल का सफर काफी आसान हो जाएगा.

रेलवे विभाग द्वारा खजुराहो से छतरपुर, खरगापुर, टीकमगढ़, ललितपुर तक इलेक्ट्रिक लाइन की शुरू कर दी गई है. इस रूट पर रेलवे ट्रैक पर इलेक्ट्रिक पोल भी खड़े किए जा चुके हैं. रेलवे झांसी मंडल के पीआरओ मनोज सिंह ने बताया कि खजुराहो, महोबा, झांसी लाइन को इलेक्ट्रीफाइड किया जा चुका है.

वर्तमान में केवल खजुराहो-ललितपुर रेल खंड ही ऐसा है, जो इलेक्ट्रिफाइड नहीं है. इस रेल खंड को भी इलेक्ट्रिफाइड किया जा रहा है. इसके लिए पोल खड़े किए जा चुके हैं. छतरपुर राजनगर के आगे तक पोल खड़े हो चुके हैं. काम तेजी से चल रहा है. उम्मीद है कि जून तक इलेक्ट्रिक लाइन बिछाने का काम पूरा हो जाएगा.

लाइन इलेक्ट्रिफाइड होने के बाद खजुराहो, छतरपुर के लिए लंबे रूट की नई ट्रेनें भी शुरू होंगी. ट्रेनें बढऩे से खजुराहो के पर्यटन व्यवसाय में भी रफ्तार आएगी. ट्रेनें खजुराहो से ललितपुर रेल खंड इलेक्ट्रिफाइड होने के बाद इस ट्रैक पर 70 की जगह अब 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेंगी. खजुराहो-ललितपुर का 190 किलोमीटर का सफर काफी आसान और आराम दायक हो जाएगा. खजुराहो आने वाले पर्यटकों के समय की बचत होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आज फिर एमपी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, स्वागत के लिए थोड़ी देर में खजुराहो जाएंगे मुख्यमंत्री

इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने चार्जिंग को लेकर जारी किए नए नियम

फुल चार्ज पर चलेगा 200 किलोमीटर, देसी कंपनी ओकाया लाई कमाल का इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फैन हुए लोग, चलता है 139KM, कंपनी की बिक्री 1 लाख पार

हीरो इलेक्ट्रिक लांच करेगी ऐसा स्कूटर जो 15 मिनट में होगा चार्ज, बैटरी भी चलेगी 10 साल

Leave a Reply