गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में बड़े आतंकी हमले का खतरा, आईबी ने जारी किया अलर्ट

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में बड़े आतंकी हमले का खतरा, आईबी ने जारी किया अलर्ट

प्रेषित समय :18:29:43 PM / Tue, Jan 18th, 2022

नई दिल्ली. इंटेलिजेंस ब्यूरो ने बड़ा अलर्ट जारी करते हुए 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर बड़े आतंकी हमले की आशंका जाहिर की है. इसको लेकर आईबी ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने को कहा है. हालांकि खुफिया एजेंसी की सूचना के साथ ही किसी भी आतंकी साजिश से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. राजधानी में 20 जनवरी से 15 फरवरी तक मानव रहित हवाई वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि इस अवधि में पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर, मानव रहित विमान प्रणाली, दूर से चलने वाले विमान, छोटे आकार के विमान, क्वाडकॉप्टर, पैरा-जंपिंग आदि का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा.

आईबी से मिले इनपुट के मुताबिक, पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर खालिस्तान लिबरेशन फोर्स भारत के बड़े नेताओं, वीवीआईपी को टारगेट करने की योजना बना रहा है. इतना ही नहीं, खालिस्तान लिबरेशन फोर्स ने इस्लामिक आतंकियों के साथ नया गठजोड़ भी बनाया है और ये सब कुछ आईएसआई ने किया है. अलर्ट के मुताबिक आतंकी भीड़-भाड़ वाले स्थानों में तोडफ़ोड़ कर सकते हैं, हमला कर सकते हैं.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के मुताबिक मानव रहित हवाई वाहन (यूएवी) के उपयोग से आतंकी आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा के लिए खतरा उत्पन्न कर सकते हैं. ऐसे में इन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

15 फरवरी तक पाबंदियां लागू

गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए ये आदेश अगले 27 दिन यानी 15 फरवरी तक के लिए जारी किए गए हैं. इस आदेश का पालन कराने के लिए दिल्ली पुलिस के तमाम डीसीपी, एसीपी और तमाम नगर निगम को कहा गया है कि ये सुनिश्चित करें कि किसी भी तरह की हवाई गतिविधि उनके इलाकों में ना हों.

बता दें कि 26 जनवरी को 5 सेंट्रल एशियाई देशों कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, उज्बेकिस्तान के प्रमुख नेताओं के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनने की संभावना है.

वहीं गृह मंत्रालय की ओर से गए आईबी अलर्ट में कुल 32 पॉइंट पर एसओपीएस, जवाबी उपायों और भारत में एक्टिव आतंकवादी संगठनों के बारे में बताया गया है. दरअसल दिल्ली की गाजीपुर फूल मंडी में आईईडी मिलने से गणतंत्र दिवस की परेड की सुरक्षा को लेकर एजेंसियों की नींद उड़ी हुई है. वहीं दिल्ली पुलिस पर भी बड़ी जिम्मेदारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में नहीं दिखेगी बंगाल की झांकी, केंद्र और ममता सरकार आमने-सामने

मोदी सरकार का बड़ा फैसला: अब 23 जनवरी से शुरू होगा गणतंत्र दिवस समारोह

रक्षा मंत्रालय ने गणतंत्र दिवस पर भेजी जाने वाली केरल की झांकी को 4 साल में तीसरी बार किया खारिज

गणतंत्र दिवस 2021 की ट्रैक्टर रैली में गिरफ्तार हर प्रदर्शनकारी को 2 लाख मुआवजा देगी पंजाब सरकार

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा में मिले खालिस्तानी हाथ होने के सबूत

गणतंत्र दिवस पर BJP नेता की अपील, हम दो हमारे पांच का लें संकल्प

Leave a Reply