दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत इन प्रदेशों में बारिश से और बढ़ेगी सर्दी; IMD ने जारी की चेतावनी

दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत इन प्रदेशों में बारिश से और बढ़ेगी सर्दी; IMD ने जारी की चेतावनी

प्रेषित समय :08:40:21 AM / Tue, Jan 18th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में फिलहाल ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. वहीं, सर्दी के सितम से जूझ रहे हरियाणा, राजस्थान, यूपी और पंजाब के लोगों के लिए इस हफ्तें राहत की खबर नहीं है. जहां पर आगामी 2 दिनों तक राजधानी दिल्ली समेत इन सभी इलाकों में शीतलहर जारी रहेगी. इसके साथ ही शुक्रवार से इसमें और इजाफा हो सकता है. इसकी वजह यह है कि मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश से लेकर दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश तक में शुक्रवार से आगामी 3 दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं, IMD के अनुसार शुक्रवार से रविवार तक 3 दिन हल्की बूंदाबांदी और गरज-चमक के आसार हैं. हालांकि मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.

दरअसल, मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 3 दिन सुबह के समय हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है. वहीं दिन के समय हल्के बादल देखने को मिल सकते हैं. इस दौरान हवा अपने साथ हिमपात वाले हिस्से से बर्फीली ठंड लेकर आएगी. हालांकि राहत वाली बात यह होगी कि हवा के चलते प्रदूषण में कमी देखने को मिल सकती है. ऐसे में राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों के लोग बीते 4 दिन से भीषण सर्दी का सामना कर रहे हैं. जहां पर कोहरे की मोटी परत और बादलों के चलते बहुत कम समय के लिए धूप निकल रही है.

बता दें कि IMD के अनुसार भारत के उत्तरी हिस्से में आने वाले पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजधानी दिल्ली में भी न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली में न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री तक बढ़ने की संभावना है. यह 10 डिग्री से ऊपर पहुंच सकता है. वहीं, दिन के समय कड़ाके की सर्दी और गलन बनी रहेगी. जहां सोमवार के दिन भी दिल्ली के कई इलाकों में शीत लहर जैसी स्थिति बनी रही. ऐसे में सोमवार को सफदरजंग मौसम केंद्र में अधिकतम तापमान 16.1 डिग्री दर्ज हुआ, जो सामान्य से 4 डिग्री कम है. वहीं, न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है.

सुबह के समय हल्का कोहरा और दिन में बादल

वहीं, मौसम विभाग का अनुमान है कि आगामी 3 दिनों तक सुबह के समय हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है. वहीं, दिन के समय हल्के बादल देखने को मिल सकते हैं. इस दौरान हवा की दिशा आम तौर पर उत्तर पश्चिमी रहेगी. ऐसे में हवा अपने साथ हिमपात वाले हिस्से से बर्फीली ठंड लेकर आएगी. IMD के अनुसार जहां गुरुवार के बाद दिल्ली के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. पश्चिमी विक्षोभ के असर से दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में शुक्रवार की शाम से हल्की बूंदाबांदी और गरज-चमक देखने को मिल सकती है. हालांकि यह स्थिति शनिवार और रविवार के दिन भी बनी रह सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में नहीं दिखेगी बंगाल की झांकी, केंद्र और ममता सरकार आमने-सामने

मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस पटरी पर रखे गए सीमेंट के खंभे से टकराई, पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज की FIR

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर चुनाव लड़ने के मुद्दे को लेकर किसान संगठनों की बैठक में हंगामा

अलवर नाबालिग केस में नया मोड़, मेडिकल बोर्ड की जांच में रेप की पुष्टि नहीं, राजस्थान से दिल्ली तक गरमाई सियासत

दिल्ली की गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED, एनएसजी ने कंट्रोल्ड ब्लास्ट कर किया निष्क्रिय

Leave a Reply