सऊदी अरब ने लिया हूती विद्रोहियों से दो भारतीयों की मौत का बदला, कमांडर सहित कई विद्रोही ढेर

सऊदी अरब ने लिया हूती विद्रोहियों से दो भारतीयों की मौत का बदला, कमांडर सहित कई विद्रोही ढेर

प्रेषित समय :11:44:12 AM / Tue, Jan 18th, 2022

रियाद. सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना द्वारा यमन में किए गए हवाई हमले में हूती विद्रोहियों के कमांडर अब्दुल्ला कासिल अल जुनेद समेत कई वरिष्ठ हूती अधिकारी मारे गए हैं. अरब न्यूज चैनल अल-हदाथ ने इसकी जानकारी दी है. सऊदी अरब के लड़ाकू विमानों ने मंगलवार की आधी रात को यमन की राजधानी सना में हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक करते हुए बम बरसाए. ये हमला तब हुआ है, जब सोमवार को हूती विद्रोहियों के आबू धाबी में किए गए ड्रोन हमले में दो भारतीयों की मौत हो गई थी.

अल-हदाथ की रिपोर्ट को मुताबिक, हूती विद्रोहियों के ठिकानों को तबाह करने के लिए सऊदी अरब के लड़ाकू विमानों में F-15 और F-16 विमान शामिल थे. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि सऊदी अरब ये हमला अगले 24 घंटे तक जारी रखने वाला है. ऐसे में अब हूती विद्रोहियों की शामत आने वाली है. यमन में पिछले छह सालों से गृहयुद्ध जारी है और हूती विद्रोहियों के खिलाफ गठबंधन सेनाएं लड़ रही हैं. इस युद्ध की वजह से यमन में गंभीर मानवीय संकट खड़ा हो गया है.

गौरतलब है कि संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी आबू धाबी के एयरपोर्ट के पास सोमवार को संदिग्ध हूती ड्रोन हमले के बाद कई विस्फोट हुए. इन हमलों में दो भारतीयों और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गयी तथा छह अन्य घायल हो गए.पुलिस ने कहा कि विस्फोट उड़ने वाली छोटी चीजों संभवतः ड्रोन के कारण हुए. ये ड्रोन आबू धाबी में तीन पेट्रोलियम टैंकरों से टकराए. आबू धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नये निर्माणाधीन क्षेत्र में आग लगने की एक अन्य घटना भी सामने आई.

एजेंसी ने कहा कि आबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी के भंडारण केंद्र के पास मुसफ्फाह इंडस्ट्रीयल रीजन में आग लगी, जिसकी वजह से तीन पेट्रोलियम टैंकरों में विस्फोट हुआ. एजेंसी ने कहा, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि छोटी-छोटी उड़ने वाली वस्तुओं के दोनों क्षेत्रों में गिरने के कारण आग लगी, जो संभवत: ड्रोन से संबंधित हो सकती हैं. आबू धाबी पुलिस ने मृतकों की पहचान दो भारतीयों और एक पाकिस्तानी नागरिक के रूप में की है.पुलिस ने बताया कि कम से कम छह अन्य लोग घायल हुए हैं, जिन्हें मामूली चोट आईं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सऊदी अरब की तरह भारत में भी प्रतिबंधित हो तब्लीगी जमात: प्रवीण तोगडिय़ा

सऊदी अरब के बादशाह बने क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, संभाली किंगडम की बागडोर

सऊदी अरब ने तब्लीगी जमात पर लगाया बैन, संगठन को बताया आतंकवाद का दरवाजा

एक दिसंबर से सऊदी अरब की यात्रा कर पाएंगे भारतीय, इन छह देशों से हटेगा बैन

चीन ने सऊदी के झींगे और ब्राजील के बीफ को बताया कोरोना के लिए जिम्मेदार

Leave a Reply