एक दिसंबर से सऊदी अरब की यात्रा कर पाएंगे भारतीय, इन छह देशों से हटेगा बैन

एक दिसंबर से सऊदी अरब की यात्रा कर पाएंगे भारतीय, इन छह देशों से हटेगा बैन

प्रेषित समय :10:18:21 AM / Fri, Nov 26th, 2021

अबू धाबी. कोरोना वायरस महामारी के कारण संयुक्त अरब अमीरात समेत कई खाड़ी और अन्य देशों के बीच यात्रा करने वाले लोगों को इस समय परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच सऊदी अरब ने घोषणा की है कि वह भारत और पाकिस्तान सहित छह देशों के प्रवासियों पर यात्रा प्रतिबंध हटाएगा. अरब न्यूज ने बताया कि इन निर्देशों के तहत पूरी तरह से टीकाकरण वाले प्रवासियों को सीधे प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. साथ ही उन्‍हें देश में प्रवेश करने से पहले अपने देशों के बाहर 14 दिन क्‍वारंटीन में बिताने की जरूरत नहीं है.

सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि बदलाव 1 दिसंबर की आधी रात 1 बजे से लागू होंगे. सऊदी अरब के आधारिक बयान के मुताबिक भारत, पाकिस्तान, ब्राजील, इंडोनेशिया, वियतनाम और मिस्र के यात्रियों को 14 दिन थर्ड कंट्री में क्वारंटीन किए बिना देश में प्रवेश करने की इजाजत दे दी गई है. मंत्रालय ने ये फैसला कोरोना से बने हालातों में सुधार को देखते हुए लिया है.

हालांकि, मंत्रालय ने कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने और एतिहात बरतने पर जोर दिया है. बता दें भारत से बड़ी संख्या में हर रोज मुस्लमान धार्मिक यात्रा उमराह पर सऊदी अरब के मक्का और मदीना शहर जाते हैं.

कोरोना के चलते 15 मार्च, 2020 को सऊदी अरब ने वायरस के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी थी. वहीं, 17 मई, 2021 को अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा का निलंबन उन 20 देशों के लिए हटा जहां करोना का प्रभाव अधिक नहीं था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रामायण यात्रा एक्सप्रेस में वेटर्स के ड्रेस का विवाद खत्म, रेलवे ने तुरंत बदलकर प्रोफेशनल कर दिए कपड़े, खुश हुए संत

इस बुजुर्ग चायवाले ने 14 सालों में पत्नी के साथ की थी 26 देशों की यात्रा

ट्रेन के किराए पर प्लेन से यात्रा का लक्ष्य, सिंधिया ने कहा- जेट फ्यूल पर Tax घटाने का प्रयास जारी

विजय रथ यात्रा: 5 घंटे लेट आजमगढ़ पहुंचे अखिलेश यादव

अमेरिका की अपने नागरिकों को भारत-पाक सीमा पर यात्रा न करने की चेतावनी

Leave a Reply