कगिसो रबाडा वनडे सीरीज से बाहर, टीम इंडिया को मिली बड़ी राहत

कगिसो रबाडा वनडे सीरीज से बाहर, टीम इंडिया को मिली बड़ी राहत

प्रेषित समय :09:02:26 AM / Wed, Jan 19th, 2022

पार्ल. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ी राहत मिली है. अफ्रीका के घातक गेंदबाज कगिसो रबाडा भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे. उन्हें साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया है. रबाडा, लुंगी एनगिडी और मार्को यानसेन के दम पर अफ्रीका ने भारत को टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी थी. इनमें रबाडा ने सबसे ज्यादा 20 विकेट चटकाए थे. वहीं, 19 विकेट लेने वाले मार्को यानसेन पहले वनडे में डेब्यू करेंगे. तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान 15 विकेट चटकाने वाले एनगिडी के हाथों में होगी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को पार्ल में खेला जाएगा.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बयान में कहा, ‘‘तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को भारत के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज से आराम दिया गया है क्योंकि पिछले कुछ समय से उन पर काम का बोझ अधिक है. हम उन्हें अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह तरोताजा चाहते हैं.’’ बोर्ड ने कहा कि रबाडा की जगह किसी को नहीं चुना गया है लेकिन जार्ज लिंडे को अतिरिक्त स्पिन गेंदबाजी विकल्प के रूप में टीम में रखा गया है.

भारत के पास वनडे में टेस्ट सीरीज की हार का बदला चुकाने का मौका होगा. रबाडा के अलावा तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया भी वनडे सीरीज से बाहर हैं. ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों के पास बड़ा स्कोर बनाने का अच्छा मौका रहेगा. हालांकि, अफ्रीका के पास सिसांदा मगाला, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस और वेन पार्नेल जैसे तेज गेंदबाज हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दक्षिण अफ्रीका का टेस्ट सीरिज पर कब्जा, कोहली ब्रिगेड का तोड़ा घमंड, 30 साल का इंतजार जारी

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 212 रन का लक्ष्य, ऋषभ पंत का रिकॉर्ड शतक

केपटाउन टेस्ट: साउथ अफ्रीका की पारी 210 रन पर सिमटी, भारत को 13 रन की बढ़त, बुमराह ने लिए 5 विकेट

दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने लिया संन्यास, सभी फार्मेट को कहा अलविदा

डीन एल्गर ने तोड़ा Team India का सपना! Johannesburg में दक्षिण अफ्रीका को मिली जीत

Leave a Reply