केपटाउन टेस्ट: साउथ अफ्रीका की पारी 210 रन पर सिमटी, भारत को 13 रन की बढ़त, बुमराह ने लिए 5 विकेट

केपटाउन टेस्ट: साउथ अफ्रीका की पारी 210 रन पर सिमटी, भारत को 13 रन की बढ़त, बुमराह ने लिए 5 विकेट

प्रेषित समय :20:21:25 PM / Wed, Jan 12th, 2022

केपटाउन. भारत के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में साउथ अफ्रीका की पहली पारी 209 रन पर सिमट गई. इस तरह टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 13 रनों की लीड मिली. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए. उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने 2-2 विकेट लिए. शार्दूल ठाकुर ने एक विकेट लिया. साउथ अफ्रीका की ओर से कीगन पीटरसन ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए. बुमराह ने अपने टेस्ट करियर में सातवीं बार पारी में पांच विकेट लिए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने दूसरी बार और एसईएनए कंट्रीज में पांचवीं बार यह कारनामा किया है.

साउथ अफ्रीका को 5 रन पेनल्टी से मिले

साउथ अफ्रीका का स्कोर जब 139 रन था तब शार्दूल ठाकुर की गेंद पर चेतेश्वर पुजारा ने बाउमा का कैच छोड़ दिया. गेंद फिर विकेटकीपर के पीछे रखे हेलमेट पर जा लगी. इससे साउथ अफ्रीका को 5 रन की पेनल्टी मिल गई.

विराट के टेस्ट मेें 100 कैच पूरे

विराट कोहली ने तेंबा बउमा का कैच लेने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 कैच पूरे कर लिए हैं. विराट अपने करियर का 99वां टेस्ट खेल रहे हैं. विराट इस फॉर्मेट में कैचों का शतक पूरा करने वाले भारत के छठे खिलाड़ी बन गए हैं. 209 कैचों के साथ राहुल द्रविड़ पहले स्थान पर हैं. वीवीएश लक्ष्मण (135), सचिन तेंदुलकर (115), सुनील गावस्कर (108), मोहम्मद अजहरुद्दीन (105) ने विराट से पहले टेस्ट में 100 कैच लपके.

साउथ अफ्रीका की कमजोर शुरुआत

दिन की शुरुआत अफ्रीकी टीम के लिए अच्छी नहीं रही. पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने एडेन मार्करम को क्लीन बोल्ड कर दिया. मार्करम 8 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद उमेश यादव ने केशव महाराज (25) को क्लीन बोल्ड कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई. पहले दिन टीम इंडिया सिर्फ 223 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड का कमाल, बांग्लादेश को 3 दिन में हराया, 2 मैच की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर

रश्मि देसाई और अभिजीत बिचुकले से छीन लिया गया टिकट टू फिनाले, यह 3 कंटेस्टेंट्स हुए नॉमिनेट

तीसरे टेस्ट के पहले विराट कोहली ने राहुल की कप्तानी पर कही बड़ी बात, पंत की खराब बल्लेबाजी पर यह बोले

संसद में कोरोना विस्फोट, बजट सत्र के पहले औचक टेस्ट में 400 कर्मचारी मिले पॉजिटिव

Ashes Series: इंग्लैंड ने ड्रॉ करवाया चौथा टेस्ट मैच, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 3-0 से आगे

Leave a Reply