एमपी में दूसरी से ज्यादा तीसरी लहर में स्पीड से बढ़ रहे पाजिटिव केस, जबलपुर में फिर धमाका 602 संक्रमित मिले, एक की मौत

एमपी में दूसरी से ज्यादा तीसरी लहर में स्पीड से बढ़ रहे पाजिटिव केस, जबलपुर में फिर धमाका 602 संक्रमित मिले, एक की मौत

प्रेषित समय :22:28:31 PM / Thu, Jan 20th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी से ज्यादा तीसरी लहर में कोरोना के एक्टिव मामले स्पीड से बढ़ रहे है, ये आंकड़ा दिनों दिन तेजी से बढ़ता जा रहा है, जिसमें इंदौर, भोपाल व ग्वालियर में संक्रमित मामलो अन्य जिलों से ज्यादा ही है, वहीं जबलपुर में कोरोना संक्रमण ने फिर धमाका किया है, जिसके चलते आज 602 एक्टिव मामले मिले है, वहीं एक की मौत हुई है.  

बताया जाता है कि एमपी में कोरोना ने तीसरी लहर में  शुरुआती दौर में भी स्पीड पकड़ी है, जो दूसरी लहर में नहीं थी. हालांकि प्रदेश के सभी जिलो में संक्रमितों के स्वस्थ होने की रफ्तार तेज हुई है, लेकिन जिस तरह से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, वह भी चिंता का विषय है, प्रदेश के सभी जिलों में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरी मुस्तैदी से कार्य किया जा रहा है ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. यदि जबलपुर की बात की जाए तो आज जबलपुर में 602 एक्टिव मामले आए है, जो पिछले दो दिनों की अपेक्षा ज्यादा है. रविवार को जबलपुर में संक्रमित मामले 593 रहे, दूसरे दिन सोमवार को यह संख्या 453 हो गई, फिर मंगलवार को फिर बढ़ गई 514, बुधवार को 520 पाजिटिव मामले सामने आए है और आज फिर धमाका हुआ है जिसके चलते 602 संक्रमित मिले है, वहीं 355 डिस्चार्ज हुए है, एक की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हुई है. , इसके अलावा तीसरी लहर के बीच अभी तक 8 लोगों की मौत होने की खबर है, जिनमें अधिकतर वे पीडि़त है जो अन्य गंभीर बीमारियों से जूझ रहे है.

जबलपुर योगमणि इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग में निकले एक दर्जन कोरोना पाजिटिव-

आज योगमणि इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग जामदार अस्पताल में आज उस वक्त हड़कम्प मच गया, जबलपुर करीब एक दर्जन कोरोना संक्रमित मिले, इसके बाद छात्रों में घरों को जाने के लिए भगदड़ मच गई, हालांकि भवन को सैनेटाइज कर  बोर्ड लगा दिया गया है, संस्था में कार्यरत सभी लोगों को कोरोना टेस्ट कराने के लिए कहा गया है, वहीं कालेज प्रबंधन का कहना है कि स्थिति काबू में है, घबराने जैसी कोई बात नहीं है, छात्रों को कहा गया है कि वे घर जाकर आइसोलेट रहे. यदि कोई दिक्कत होती है तो समीपस्थ स्वास्थ्य केन्द्र में जांच कराए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में अगर पाबंदियां नई बढ़ाई तो लम्बी चलेगी कोरोना की तीसरी लहर..!

कोरोना से हुई मौतों पर मुआवजा नहीं देने पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कई राज्यों को लगाई कड़ी फटकार

स्वास्थ्य विभाग का कारनामा,मृतक व्यक्ति को लगा दिया कोरोनारोधी टीका

एमपी में ऑफ लाइन होगी कालेज-यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं, छात्र कोरोना संक्रमित हुआ तो 10 दिन बाद भी शामिल हो सकेगा

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये ऑनलाइन एग्जाम कराने की माँग हुई तेज, बड़वारा में छात्रों ने सौंपा ज्ञापन

कोरोना के देश में पिछले 24 घंटे के दौरान आए 2.38 लाख से ज्यादा नए केस, 310 लोगों की हुई मौत

Leave a Reply