एमपी में अगर पाबंदियां नई बढ़ाई तो लम्बी चलेगी कोरोना की तीसरी लहर..!

एमपी में अगर पाबंदियां नई बढ़ाई तो लम्बी चलेगी कोरोना की तीसरी लहर..!

प्रेषित समय :19:54:16 PM / Thu, Jan 20th, 2022

पलपल संवाददाता, मध्यप्रदेश. एमपी में कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है, ऐसे में विशेषज्ञों का कहना है कि जनवरी के आखिरी सप्ताह में कोरोना पीक पर आ जाएगा, रोज 15 से 20 हजार मामले संक्रमित मिलेगे, यदि अभी से पाबंदिया नही बढ़ाई गई तो तीसरी लहर लम्बी चलेगी, प्रदेश की शिवराज सरकार ने अभी सिर्फ नाइट कफ्र्यू लगाया है वह भी बेअसर है.

बताया जाता है कि कोरोना की दूसरी लहर में चार हजार मामले आने पर सप्ताहिक कफ्र्यू लगा दिया गया था, वहीं तीसरी लहर में दस हजार केस आने के बाद भी छूट दी जा रही है, यह चिंता का विषय है, विशेषज्ञों का कहना है कि संक्रमण की चेन को तोडऩा है तो पाबंदिया बढ़ाना ही होगी, केस बढऩा अपनी जगह है लेकिन संक्रमण का फैलना चिंता का विषय बनता जा रहा है ऐसी स्थिति में तीसरी लहर लम्बे समय तक चलना भी संभावित है. विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि एमपी में कोरोना का पीक तीन दिन का होगा, इस दौरान 15 से 20 हजार तक नए संक्रमित मिल सक ते है, तीसरी लहर की गति को रोकने के लिए पाबंदिया लगाई गई और लोग गाइड लाइन का पालन करेगें तो फरवरी के पहले सप्ताह से ही ग्राफ नीचे आ जाएगा, यदि पाबंदिया नही बढ़ाई तो मार्च तक कोरोना का पीक नीचे आने की संभावना है. विशेषज्ञों ने यह भी हा है कि एमपी के आंकड़े देखे तो पाजिटिविटी रेट अधिकतम 20 प्रतिशत तक जाने की आशंका है जो दस हजार मामले आने पर 12 प्रतिशत तक पहुंच गई है, जबकि दूसरी लहर में 15 अप्रेल को दस हजार मामले आने पर 21प्रतिशत हो गई थी, तीसरी लहर में भी वृद्धजनों का ज्यादा ध्यान रखना होगा.

ऐसे लगा था दूसरी लहर में कफ्र्यू-

बताया जाता है कि दूसरी लहर में सीएम शिवराजसिंह चौहान ने जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को कफ्र्यू लगाने के अधिकार दिए थे, सप्ताह के आखिरी दिन का कफ्र्यू अप्रेल में लगाया गया था, लेकिन पूरे सप्ताह का कफ्र्यू सबसे पहले 20 मई 2021 को बुरहानपुर में लगा था, इसके बाद भोपाल, जबलपुर सहित 25 जिलों में 24 मई व 29 मई को इंदौर में कफ्र्यू लगाया गया था, जबकि ग्वालियर, उज्जैन सहित 19 जिलों में 31 मई को पूरी तरह से पाबंदियां लगाई थी.

तीसरी लहर में चपेट में है ये शहर-

सूत्रों की माने तो तीसरी लहर में प्रदेश के चार बड़े शहरों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है, सबसे ज्यादा इंदौर, फिर भोपाल, इसके बाद ग्वालियर व जबलपुर है जहां पर कोरोना संक्रमितों की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश: शिवराज सरकार 75 करोड़ सूर्य नमस्कार करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएगी

मध्यप्रदेश सरकार ने ग्वालियर एयरपोर्ट पर क्रैश लैंडिंग करने वाले सीनियर पायलट को किया सस्पेंड

मध्यप्रदेश: कॉलेज में दाखिला लेने वाली बेटियों को मिलेंगे 25000 रु

मध्यप्रदेश में दशहरा पर विजय संकल्प ध्वज फहराएगी, हर बूथ पर लाड़ली के पैर पूजे जाएगें

घूमने के शौकीन हैं तो मध्यप्रदेश का सांची स्तूप देखने जरूर जाएं

रिजर्व बैंक ने मध्यप्रदेश के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पर लगाया जुर्माना

मध्यप्रदेश के महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव बनेगे जज, कोर्ट कालेजियम ने की अनुशंसा, राष्ट्रपति लेंगे निर्णय

Leave a Reply