पाकिस्तान के लाहौर में एक के बाद एक चार जबरदस्त धमाके, पांच की मौत और 20 लोग जख्मी

पाकिस्तान के लाहौर में एक के बाद एक चार जबरदस्त धमाके, पांच की मौत और 20 लोग जख्मी

प्रेषित समय :16:22:25 PM / Thu, Jan 20th, 2022

लाहौर. पाकिस्तान के लाहौर शहर में गुरुवार को एक के बाद एक चार जबरदस्त धमाके हुए, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई. इस धमाके में 20 लोग बुरी तरह जख्मी भी हुए हैं. ये धमाके शहर के लाहौरी गेट  के पास हुआ. धमाके इतने जबरदस्त थे कि घटनास्थल के आस-पास की दुकानों और इमारतों की खिड़कियां टूट गईं. वहीं, पास में खड़ी मोटरसाइकिलों को भी नुकसान पहुंचा है. फिलहाल घटनास्थल पर पुलिस पहुंच चुकी है और राहत एवं बचाव का कार्य जारी है.

लाहौर के ऑपरेशन के उप महानिरीक्षक, डॉ मुहम्मद आबिद खान ने जियो न्यूज को बताया कि फिलहाल जांच अपने शुरुआती चरण में है. लेकिन जल्द ही विस्फोट के पीछे की असल वजह का पता लगा लिया जाएगा. पुलिस अधिकारी ने बताया कि धमाके की वजह से जमीन के भीतर 1.5 फीट गहरा गड्ढा हो गया. धमाके में घायल हुए लोगों को शहर के मायो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने जियो न्यूज से इस बात की पुष्टि कर दी है कि धमाके के लिए पहले से ही बम को घटनास्थल पर प्लांट किया गया था. लाहौरी गेट के इस इलाके में हर रोज बड़ी संख्या में लोग खरीदारी और व्यापार के सिलसिले से आते हैं.

मायो अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि धमाके में घायल हुए तीन लोगों की हाल गंभीर है. फिलहाल डॉक्टर इनकी जान बचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. वहीं, अन्य घायलों का इलाज किया जा रहा है. पुलिस और प्रशासन ने पूरे इलाके को घेर लिया है और घटनास्थल से सबूतों को इकट्ठा किया जा रहा है. पुलिस ने अभी तक ये नहीं बताया है कि ये एक IED था या फिर एक टाइम बम था. सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि दमकल विभाग के कर्मचारी मदद कार्यों में जुटे हुए हैं. बलास्ट की वजह से मोटरसाइकिलों में आग लग गई, जिसे बुझाया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान ने भारत के द्वारा अफगानिस्तान को भेजी जा रही मानवीय मदद को बताया पब्लिसिटी स्टंट

अमेरिका के टेक्सास में लोगों को बंधक बनाने वाले को पुलिस ने किया ढेर, पाकिस्तानी वैज्ञानिक को रिहा करने की कर रहा था मांग

पाकिस्तान ने अपनी पहली सुरक्षा नीति में कहा- जम्मू कश्मीर का अनसुलझा विवाद भारत-पाक संबंधों में बाधा

इमरान खान ने पेश की पाकिस्तान की पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति, भारत को लेकर कही ये बात

Leave a Reply