अमेरिका के टेक्सास में लोगों को बंधक बनाने वाले को पुलिस ने किया ढेर, पाकिस्तानी वैज्ञानिक को रिहा करने की कर रहा था मांग

अमेरिका के टेक्सास में लोगों को बंधक बनाने वाले को पुलिस ने किया ढेर, पाकिस्तानी वैज्ञानिक को रिहा करने की कर रहा था मांग

प्रेषित समय :10:50:25 AM / Sun, Jan 16th, 2022

वाशिंगटन. अमेरिका के टेक्सास में शनिवार को यहूदियों के एक पूजा स्थल पर प्रार्थना के दौरान लोगों को बंधक बनाने वाले शख्स को पुलिस ने मार गिराया है. टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा कि बंधक बनाए गए सभी लोग बाहर आ गए हैं और सुरक्षित हैं. इससे पहले कल शख्स न वहां मौजूद लोगों को बंधक बना लिया और घटना की ‘लाइवस्ट्रीमिंग’ भी की. शख्स एक पाकिस्तानी तंत्रिका विज्ञानी को रिहा करने की मांग कर रहा था. पाकिस्तानी तंत्रिका विज्ञानी को अफगानिस्तान पर अमेरिकी सेना के अधिकारियों की हत्या का दोषी ठहराया गया है और वह टेक्सास की एक जेल में बंद है.

शुरू में कम से कम चार बंधकों के पूजा स्थल में होने का अनुमान था. एक अधिकारी ने कहा कि व्यक्ति ने अपने पास हथियार होने का दावा किया लेकिन अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की. कोलीविले पुलिस विभाग ने कहा कि शनिवार शाम पांच बजे के बाद एक बंधक को बिना किसी नुकसान के रिहा कर दिया गया था. माना जाता है कि व्यक्ति अपने परिवार के पास चला गया और उसे चिकित्सीय देखभाल की आवश्यकता नहीं थी.

अधिकारी अब भी हमले के मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, अधिकारियों ने कहा कि बंधक बनाने वाले को पाकिस्तानी तंत्रिका विज्ञानी आफिया सिद्दीकी की रिहाई की मांग करते हुए सुना गया था, जिस पर अलकायदा से संबंध रखने का संदेह था और अफगानिस्तान में हिरासत में अमेरिकी सैन्य अधिकारियों को मारने की कोशिश करने का दोषी ठहराया गया था. अधिकारियों के अनुसार, व्यक्ति ने यह भी कहा कि वह आफिया से बात करना चाहता है. आफिया सिद्दीकी टेक्सास की संघीय जेल में बंद है.

पुलिस पहले सुबह 11 बजे के आसपास पूजा स्थल पहुंची और उसके तुरंत बाद आसपास के इलाकों से लोगों को निकाला गया. चाउमोंट ने कहा कि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने शनिवार शाम ट्वीट किया कि राष्ट्रपति जो बाइडन को इस बारे में जानकारी दे दी गई है. ब्रैंडिस यूनिवर्सिटी और मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से डिग्री लेने वाली पाकिस्तानी तंत्रिका विज्ञानी सिद्दीकी को 2010 में 86 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी. उन पर दो साल पहले अफगानिस्तान में हिरासत में लिए जाने के बाद अमेरिकी सेना के अधिकारियों पर हमला करने और गोली मारने का आरोप है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका में डॉक्टर्स का चमत्कार, मरीज को लगाया सुअर का दिल, 7 घंटे चली सर्जरी

यूक्रेन संकट पर अमेरिका ने पुतिन को दिए 2 ऑप्शन, कहा- बातचीत चुनिए या तबाही

अमेरिका के मशहूर कॉमेडियन बॉब सगेट की संदिग्ध हालात में मृत्यु, होटल के कमरे में मिली लाश

20 साल पहले मुफ्त में दी मूंगफली का कर्जा अमेरिका से आकर भाई-बहन ने चुकाया, यह है पूरी कहानी

अमेरिका के मिसीसिपी में नए साल के मौके पर हुई पार्टी में गोलीबारी, तीन लोगों की मौत

Leave a Reply