5,000 रुपये में खरीदें दमदार बैटरी और शानदार फीचर्स वाले ये स्मार्टफोन

5,000 रुपये में खरीदें दमदार बैटरी और शानदार फीचर्स वाले ये स्मार्टफोन

प्रेषित समय :09:21:11 AM / Fri, Jan 21st, 2022

स्मार्टफोन की दुनिया लगातार बढ़ी होती जा रही है. हजारों से लेकर लाखों रुपये तक के फोन से बाजार भरा पड़ा है. कुछ लोग तो स्मार्टफोन को लेकर इतने क्रेजी होते हैं कि वे आए दिन अपना फोन बदलते रहते हैं. ये सही है कि स्मार्टफोन हमारे जीवन का जरूरी हिस्सा बन गया है. हमारे जीवन से जुड़ा महत्वपूर्ण हिस्सा ज्यादातर स्मार्टफोन में ही छिपा होता है. इतना जरूरी होने के बाद भी आज भी करोड़ों ऐसे लोग हैं जिनकी पहुंच से स्मार्टफोन दूर है.

बहुत से लोग रोज लॉन्च होते स्मार्टफोन के दाम सुनकर पीछे हट जाते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि सभी स्मार्टफोन महंगे हैं. फोन निर्माता कंपनी हर किसी को ध्यान में रखकर अलग-अलग रेंज के फोन मार्केट में उतारती हैं. बाजार में सस्ते स्मार्टफोन्स की भी कमी नहीं है.

यहां हम 5,000 से 6,000 रुपये तक की रेंज के स्मार्टफोन की चर्चा कर रहे हैं. इन फोन में तमाम वे खूबियां हैं किसी ज्यादा कीमत के फोन में होती हैं.

Samsung Galaxy M01 Core

स्मार्टफोन की दुनिया में सैमसंग एक स्थापित नाम है. सैमसंग का गैलेक्सी एम01 कोर फोन को 5000 रुपये में खरीदा जा सकता है. 5.30 इंच की स्क्रीन वाला यह स्मार्टफोन MT6739 प्रोसेसर से ऑपरेट होता है. एक जीबी रैम वाले इस फोन के रीयर में 8 एमपी का कैमरा दिया हुआ है. सेल्फी के लिए फ्रंट में 5 एमपी का कैमरा है. सैमसंग के इस फोन में 3000एमएएच क्षमता वाली बैटरी लगाई गई है. Samsung Galaxy M01 Core स्मार्टफोन में 16 जीबी की स्टोरेज क्षमता है. इसे अलग से कार्ड लगाकर बढ़ाया जा सकता है. यह फोन काले,नीले और लाल रंग में उपलब्ध है.

Tecno Pop 5 LTE

किफायदी फोन बनाने वाली कंपनी टेक्नो को स्मार्टफोन भी बाजार में अपनी अलग जगह बना रहे हैं. Tecno Pop 5 LTE स्मार्टफोन के 2GB RAM + 32GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की 6,299 रुपये है. अगर आप इसे Amazon से खरीदते हैं और SBI क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो आप इस पर 1,000 रुपये तक की छूट प्राप्त कर सकते हैं.

I KALL Smartphones

आई कॉल के स्मार्टफोन भी कम कीमत में अच्छे फीचर मुहैया करा रहे हैं. I KALL Z1 4G स्मार्टफोन की कीमत 6499 रुपये है. लेकिन अमेजन पर इसे 5499 रुपये में खरीदा जा सकता है. यह ब्ल्यू और ग्रे रंग में उपलब्ध है. I KALL Z1 4G मोबाइल फोन की मेमोरी स्टोरेज क्षमता 32 जीबी है. इस फोन के पीछे 8MP कैमरा और फ्रंट में 5MP का कैमरा लगाया गया है. भारत में निर्मित इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच की डिस्प्ले, मल्टी-टच कैपेसिटिव टच स्क्रीन 480×960 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ दी गई है. 4GB RAM और 32GB स्टोरेज क्षमता वाला स्मार्टफोन एक आम आदमी की हर जरूरत में फिट बैठता है.

Itel A25 Pro Smartphone

इंटेल के स्मार्टफोन भी काफी किफायती दामों में उपलब्ध हैं. Itel A25 Pro स्मार्टफोन को 5,099 रुपये में खरीदा जा सकता है. 2 GB RAM और 32 GB स्टोरेज क्षमता वाला यह स्मार्टफोन नीले रंग में मुहैया है. इस स्मार्टफोन में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया हुआ है. यह 1.4 GHz Quad Core Processor पर चलता है और फोन में 3020 mAh की बैटरी दी हुई है.

Nokia 1 smartphone

नोकिया 1 स्मार्टफोन की कीमत 4,672 रुपये है. यह फोन Android 8.0 Oreo पर ऑपरेट होदा है. नोकिया वन में 4.5 इंच की HD IPS डिस्प्ले दी हुई है. इस फोन के बैक में LED flash के साथ 5 एमपी कैमरा लगाया हुआ है. फ्रंट में 2MP का सेल्फी कैमरा है. 1GB RAM और 8GB स्टोरेज क्षमता वाले इस फोन की में Bluetooth 4.0, जीपीएस जैसे फीचर्स भी दिए हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आ रहा है स्टाइलिश स्मार्टफोन Realme 9i, कम कीमत में दमदार फीचर्स

बेहद सस्ता मिल रहा है 6000mAh बैटरी वाला Samsung का शानदार स्मार्टफोन

999 रुपये में बुक कराएं Samsung Galaxy S21 FE स्मार्टफोन

काफी सस्ता हो गया 8GB RAM वाला Samsung का बजट 5G स्मार्टफोन

4 जनवरी को आएगा Realme का यह जबर्दस्त स्मार्टफोन

Leave a Reply