यूपी चुनाव: भाजपा में हुआ दो राजनीतिक दलों का विलय, 5 संगठनों ने किया समर्थन का ऐलान

यूपी चुनाव: भाजपा में हुआ दो राजनीतिक दलों का विलय, 5 संगठनों ने किया समर्थन का ऐलान

प्रेषित समय :13:34:15 PM / Fri, Jan 21st, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने अपना कुनबा और बढ़ा कर लिया है. भारतीय जनता पार्टी के लखनऊ कार्यालय पर यूपी के दिवंगत मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की राष्ट्रीय जनक्रांति पार्टी की यूपी इकाई के साथ एक अन्य राष्ट्रीय समतावादी पार्टी का विलय हो गया है. इसके अलावा पांच अन्य दलों और संगठनों ने भाजपा को यूपी चुनाव में समर्थन देने का ऐलान किया है.

इस दौरान राष्ट्रीय जनक्रांति पार्टी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ एनपी सिंह ने भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्‍मीकांत वाजपेयी को विलय पत्र सौंपा. वहीं, राष्ट्रीय समतावादी पार्टी की तरफ से पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव गोपाल निषाद ने विलय पत्र सौंपकर भाजपा के साथ काम करने का संकल्प लिया है.

बता दें कि राष्ट्रीय समतावादी पार्टी का पूर्वांचल में खास दबदबा है. यह पूर्वांचल के 25 जिलों में प्रभावशाली है. इसी वजह से भाजपा ने उसे अपने साथ लिया है. दरअसल पूर्वांचल में दबदबा रखने वाले ओमप्रकाश राजभर इस वक्त सपा के साथ हैं, लिहाजा भाजपा ने खुद को मजबूत करने के लिए निषाद पार्टी के अलावा राष्ट्रीय समतावादी पार्टी को अपने पाले में खींच लिया है.

इसके अलावा मानवतावादी समाज पार्टी, किसान शक्ति जनतांत्रिक पार्टी, राष्ट्रवादी ब्राह्मण महासंघ और हिंदू युवा वाहिनी भारत की यूपी इकाई समेत अन्‍य कई संगठनों और दलों ने भाजपा को विधानसभा चुनाव में बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, 41 उम्मीदवारों में 16 महिलाओं को दिया मौका

छत्तीसगढ़ का फार्मूला यूपी में: कांग्रेस सत्ता में आयी तो सरकार किसानों से खरीदेगी गोबर

37 का नाश्ता, 6 रुपये का समोसा... यूपी चुनाव में नेताजी के खर्चों की जारी हुई रेट लिस्ट

यूपी चुनाव के लिए 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, मंत्री अजय मिश्रा टेनी का नाम नहीं, बीजेपी बना रही दूरी

सत्ता के सितारे! कौन होगा यूपी का अगला मुख्यमंत्री? पिछली बार के सापेक्ष इस बार...

Leave a Reply