छत्तीसगढ़ का फार्मूला यूपी में: कांग्रेस सत्ता में आयी तो सरकार किसानों से खरीदेगी गोबर

छत्तीसगढ़ का फार्मूला यूपी में: कांग्रेस सत्ता में आयी तो सरकार किसानों से खरीदेगी गोबर

प्रेषित समय :10:43:53 AM / Thu, Jan 20th, 2022

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस महासचिव और पार्टी की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा काफी मेहनत कर रही है. प्रियंका समाज के सभी वर्गों को लुभाने की कोशिश कर रही हैं. राज्य में प्रियंका गांधी महिलाओं और किसानों को मुद्दों के लेकर काफी मुखर रही है. लिहाजा अब कांग्रेस ने यूपी चुनाव में किसानों से एक बड़ा वादा किया है. कांग्रेस ने दावा किया है कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो वह किसानों से गोबर खरीदेगी. क्योंकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने ये योजना लागू की है और इससे किसानों को काफी लाभ मिल रहा है.

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में किसानों से गोबर खरीदने के लिए छत्तीसगढ़ की तर्ज पर गोधन न्याय योजना लागू करने का वादा किया है. ताकि किसानों को बेसहारा पशुओं की समस्या से निजात मिल सके. कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल श्वेत पत्र जारी करने के बाद यह घोषणा की. जिसके तहत कांग्रेस की सरकार बनने के बाद वह किसानों से गोबर खरीदेगी और इससे किसानों की आय बढ़ाने में मदद मिलेगी. बघेल ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी और यूपी की योगी सरकार पर किसानों के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकारों की गलत नीतियों के कारण किसानों की आय दोगुनी होने से दूर खेती की लागत और बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि गायों को लेकर यूपी में काफी राजनीति हुई, लेकिन स्थिति यह है कि बेसहारा पशुओं के कारण राज्य के किसान अपनी फसलों को नहीं बचा पा रहे हैं. यूपी के गोशालाओं में गायें मर रही हैं.

यूपी में लागू होगी छत्तीसगढ़ की योजना

बघेल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में किसानों की भलाई के लिए राज्य सरकार ने कई योजनाएं शुरू की हैं और इससे किसानों को फायदा भी मिल रहा है. लिहाजा राज्य में सरकार बनने के बाद ये योजना कांग्रेस पार्टी यूपी में भी लागू करेगी.

प्रियंका गांधी की अगुवाई में जीतेगी कांग्रेस

छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल ने कहा कि राज्य में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में सरकार बनेगी और किसानों के हित में फैसले लिए जाएंगे. बघेल ने कहा कि राज्य में प्रियंका गांधी महिलाओं, युवाओं और किसानों को साथ लेकर चल रही है और राज्य में उन्होंने जितनी भी रैलियां की हैं. उसमें भारी भीड़ देखने को मिली है. ये इस बात के सबूत हैं कि राज्य की जनता बदलाव चाहती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरक सिंह पर सस्पेंस, आज जॉइन नहीं करेंगे कांग्रेस, हरीश रावत हैं नाराज़

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के खिलाफ नागपुर में शिकायत दर्ज, पीएम मोदी के लिए अभद्र भाषा इस्तेमाल करने का आरोप

एमपी बीजेपी प्रभारी मुरलीधर राव ने सीएम शिवराज की तुलना विराट कोहली से की, कांग्रेस बोली- विदाई की लग गई मोहर

गोवा में कांग्रेस और BJP के बीच मुकाबला, AAP-TMC कर रहीं वोट बांटने का काम: कांग्रेस नेता चिदंबरम

इंदौर में कांग्रेस विधायक के बेटे की मुश्किलें बढ़ी! आरोपी करण मोरवाल और डॉक्टर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

Leave a Reply