बिहार के डिप्टी सीएम ने किया ऐलान, विधान परिषद की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

बिहार के डिप्टी सीएम ने किया ऐलान, विधान परिषद की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

प्रेषित समय :10:00:43 AM / Sat, Jan 22nd, 2022

पटना. बिहार में विधान परिषद के लिए स्थानीय निकाय कोटे की बची हुई 24 सीटों के चुनाव में BJP अपनी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के तहत 13 सीटों पर बीजेपी जबकि 11 सीटों पर जेडीयू के प्रत्याशी उतरेंगे. हालांकि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल और सूबे के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद की दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से बैठक के बाद BJP ने पिछली बार जीतने वाली अपनी सभी सीटों पर प्रत्याशी देने का फैसला किया है.

दरअसल, इसका औपचारिक रूप से ऐलान होना अभी बाकी है. ऐसे में शुक्रवार की देर शाम दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने साफ-साफ कहा कि जिनके पास जितनी सीटें हैं, वह पार्टी उतनी सीटों पर लड़ेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी अपनी 13 में से कोई सीट नहीं छोड़ने जा रही है, हालांकि 11 सीट घटक दल जेडीयू के प्रत्याशियों के लिए होगी. इस दौरान उन्होंने बताया कि बीजेपी और वीआईपी भी अपनी-अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं. इस पर वो बैठकर बातचीत करेंगे.

वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के पास हम लोगों ने अपनी बात रखी है. उन्होंने बताया है कि कितनी सीटें गठबंधन में जाएंगी, यह फैसला केंद्रीय आलाकमान को करना है न कि प्रदेश इकाई को. इस पर डॉ. जायसवाल ने कहा कि शनिवार को पटना में प्रदेश बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक होगी. हालांकि उसके बाद चुनाव कमेटी की बैठक बुलाई जाएगी. ऐसे में केंद्रीय नेतृत्व से मुहर लगने के बाद पार्टी रजिस्टर प्रत्याशियों की घोषणा करेगी. इस दौरान माना जा रहा है कि आज होने वाली कोर कमेटी की बैठक में बीजेपी कोटे की सीटों को लेकर प्रत्याशियों के नामों पर मंथन होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमृत समझ बिहार के इस बुजुर्ग ने 1-2 नहीं 11 बार लगवाया कोरोना का टीका, जांच शुरू

बांके बिहारी मंदिर में वीआईपी दर्शन कराने को लेकर पुजारियों में चले लात घूंसे

वाराणसी-हावड़ा के बीच चलेगी बुलेट ट्रेन, बिहार के 5 शहरों के साथ झारखंड के इन 4 जिलों से गुजरेगी

सीएम नीतीश ने कहा बिहार में कोरोना की तीसरी लहर शुरू, सरकार बचाव के लिए कर रही है सभी आवश्यक प्रंबंध

अभिमनोजः बिहार में कुर्सी के लिए बीजेपी को कुछ भी स्वीकार है?

Leave a Reply