गहलोत के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने थामा पंप, साइकिल में भरी हवा

गहलोत के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने थामा पंप, साइकिल में भरी हवा

प्रेषित समय :11:47:15 AM / Sun, Jan 23rd, 2022

जयपुर. राजस्थान की सियासत में अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास बालिकाओं के वितरित की जाने वाली साइकिलों में टायरों में हवा नहीं होने से नाराज हो गए. मंत्री खाचरियावास ने मौके पर ही मौजूद अधिकारियों को फटकार लगा दी. दरअसल, महारानी राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय बनीपार्क जयपुर में निशुल्क 124 साइकिल बालिकाओं को वितरित की गई. इस मौके पर मंत्री खाचरियावास ने देखा कि साइकिल के टायरों में हवा नहीं है. इस पर मंत्री खाचरियावासने ने खुद ही पंप थाम लिया और टायरों में हवा भर दी. इसके बाद मंत्री ने स्कूल प्रशासन को हिदायत कि भविष्य में दुरुस्त कर साइकिल वितरित की जाए. इस तरहा की लापरवाही ठीक नहीं है. गहलोत सरकार राजस्थान में बालिक शिक्षा के प्रोत्साहन के लिए निशुल्क साइकिल वितरित करती है.

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास तेज तर्रार मंत्री माने जाते हैं. कुछ दिनों पहले कोरोना को लेकर हुई सीएम गहलोत की वीसी में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा से उलझ गए थे. बैठक में मंत्री खाचरियावास ने प्रदेश में स्कूल बंद करने का सुझाद दिया. जिसका अन्य मंत्रियों ने विरोध कर दिया. इस पर सीएम गहलोत के सामने ही तैश में आ गए थे. खाचरियावास ने प्रदेश के मंदिरों को बंद करने का भी सुझाव दिया था.  जिस पर बैठक में ही मौजूद जलदाय मंत्री महेश जोशी ने एतराज जताया. गहलोत कैंप के माने जाने वाले मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास मोदी सरकार पर लगातार हमलावर रहे हैं. राज्य में पायलट खेमे की बगावत के बाद खाचरियावास सीएम गहलोत के करीबी मंत्री बन गए.

साइकिल वितरण योजना के लिए योग्यता

गहलोत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार छात्रा ग्रामीण क्षेत्र के स्थानिक निवासी होनी चाहिए. राजकीय विद्यालय में क्लास 9 वीं पास कर 10 वीं में दाखिला लेने वाली छात्राएं योजना के तहत पात्रता रखती है. छात्र के घर और विद्यालय के मध्य की दूरी 2 किलोमीटर से ज्यादा एवं 5 किलोमीटर से कम होनी चाहिए. हालांकि, कोरोना काल की वजह से साइकिल वितरण का कार्य पिछले साल कुछ समय के लिए स्थगित हो गया था. इस पर राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साथा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: पत्नी व उसकी कोख में पल रहे जुड़वां बच्चों को मरवाने की साजिश, डॉक्टर को सुपारी देने वाला पति गिरफ्तार

क्या शादी के बाद बदल जाता है किसी महिला का मूल निवास? राजस्थान हाईकोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

राजस्थान में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, जानिए क्या मिली छूट, कहां रहेगी पाबंदी

राजस्थान के जालोर में SHO ने महिला कांस्टेबल से मांगा एक रात का साथ, बोला- मैं तुम्हें बहुत चाहता हूं

सीएम गहलोत का बड़ा ऐलान: राजस्थान में नहीं होगी किसानों की भूमि नीलाम

Leave a Reply