झारखंड में सरकारी नौकरियों की भरमार, 4500 पदों पर होगी भर्ती

झारखंड में सरकारी नौकरियों की भरमार, 4500 पदों पर होगी भर्ती

प्रेषित समय :09:11:57 AM / Sun, Jan 23rd, 2022

झारखण्ड सरकार द्वारा कर्मचारी चयन आयोग, JSSC के माध्यम से तकरीबन 4500 पदों पर भर्तियां की जाएंगीं. जिसके तहत कई विभागों में भर्तियों की घोषणा की जानी है. झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग, JSSC द्वारा लगातार एक के बाद एक भर्तियों का विज्ञापन जारी किया जा रहा है. इस कड़ी में अब तक आयोग ने 1305 पदों पर भर्ती घोषित कर दी है. इसी आधार पर आयोग ने वर्ष 2022 के लिए अपना भर्ती परीक्षा कैलेंडर भी जारी कर दिया है.

जिसमें से 3 भर्ती परीक्षाओं की अधिसूचना निकाली जा चुकी है. वहीं 4 और भर्ती परीक्षाओं का नोटिफिकेशन निकाला जाना बाकी है. बता दें कि प्रतियोगी परीक्षाएं फरवरी के पहले हफ्ते से शुरु हो जाएंगीं और संभवतः इसी महीने इनका रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा. वहीं जेएसएससी भर्ती परीक्षा कैलेंडर के अनुसार जून माह के प्रथम सप्ताह में आयोजित परीक्षा का रिजल्ट सितंबर महीने में जारी किया जाएगा.

बता दें कि राज्य में फ़िलहाल झारखंड सामान्य स्नातक संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा, झारखंड डिप्लोमा स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा एवं झारखंड वैज्ञानिक सहायक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. जोकि क्रमशः 957, 285 और 63 पदों के लिए आयोजित की जा रही हैं. इनमें कुछ के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है जबकि कुछ के लिए अभी आवेदन लिए जाने बाकी हैं. इसके अलावा कई अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं का विज्ञापन आयोग द्वारा निकाला जाना बाकि है.

इसके अलावा जेएसएससी द्वारा इंटरमीडिएट संयुक्त परीक्षा एवं तकनीकी विशिष्ट स्नातक संयुक्त परीक्षा के लिए फरवरी महीने में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. वहीं मार्च महीने में मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट लेवल की प्रतियोगी परीक्षाओं का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारतीय सेना में इन पदों पर अप्लाई करने का कल अंतिम दिन

10वीं, 12वीं पास के लिए ESIC में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी

सिविल जज के पदों पर निकली वैकेंसी, 20 जनवरी है आवेदन करने की आखिरी तारीख

सेबी में यंग प्रोफेशनल पदों के लिए वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई

डिफेंस मिनिस्ट्री में इन विभिन्न पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं, ग्रेजुएट करें आवेदन

पमरे में स्टेशन मास्टर के पदों पर एलडीसीई में शामिल होने के लिए अवकाश व स्पेशल पास जारी करने आदेश

Leave a Reply