सेबी में यंग प्रोफेशनल पदों के लिए वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई

सेबी में यंग प्रोफेशनल पदों के लिए वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई

प्रेषित समय :11:15:50 AM / Wed, Jan 5th, 2022

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया ने जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. सिक्योरिटीज मार्केट ऑपरेशंस, लॉ, रिसर्च और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विभागों में भर्ती के लिए वैकेंसी जारी की है. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 जनवरी 2022 निर्धारित है. नोटिस के अनुसार कुल 38 वैकेंसी है. सेबी द्वारा यंग प्रोफेशनल प्रोग्राम के तहत उम्मीदवारों की नियुक्ति शुरुआत में एक साल के लिए की जाएगी. इसके बाद इस अवधि को एक-एक साल के लिए बढ़ाया जा सकता है. ये उम्मीदवारों के काम के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा. सेबी यंग प्रोफेशनल भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, sebi.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मैनेजमेंट (फाइनेंस) में डिग्री उत्तीर्ण या सीए/सीएमए में कम से कम 50 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले या सीएफए के तीनों लेवल उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही, उम्मीदवारों के पास सम्बन्धित कार्य का एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए. प्रोफेशनल (लॉ) के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ लॉ मे डिग्री और एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए. अलग-अलग पदों के लिए योग्यता भी अलग मांगी गई है. आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है.

सैलरी

यंग प्रोफेशनल पद पर चयनित होने के बाद उम्मीदवार को प्रति माह 60 हजार रुपये सैलरी मिलेगी. साथ ही , मुंबई से बाहर से उम्मीदवारों को उपलब्धता के आधार पर आवास सुविधा भी जाएगी. उम्मीदवार को केवल एक डोमेन के लिए आवेदन करने की अनुमति होगी. एक ही / अलग-अलग डोमेन के तहत कई आवेदनों से उम्मीदवारी रद्द हो जाएगी.

उम्मीदवारों का चयन, किए गए आवेदन और इंटरव्यू के आधार पर होगा. इंटरव्यू दो होंगे, पहला प्री इंटरव्यू इस इंटरव्यू में पास होने वाले उम्मीदवारों को फाइनल इंटरव्यू में बुलाया जाएगा. उसके बाद आगे की प्रक्रिया होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

10वीं पास के लिए सैनिक स्कूल में इन पदों पर निकली वैकेंसी

वायुसेना में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

छत्तीसगढ़ व्यापम ने निकाली 12वीं पास के लिए स्टेनोग्राफर की वैकेंसी

भारतीय रेलवे में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, बिना परीक्षा होगा सेलेक्शन

यूपीएससी ने निकाली प्रोग्रामर, कंप्यूटर मैनेजर और मैनेजर पदों पर वैकेंसी

इंडियन कोस्ट गार्ड में ग्रुप सी के पदों पर वैकेंसी, आवेदन आमंत्रित

Leave a Reply