यूपी के लखीमपुर में सरकारी बाबू बोला-इस्लाम कबूल करो तभी मिलेगा शादी का प्रमाण पत्र

यूपी के लखीमपुर में सरकारी बाबू बोला-इस्लाम कबूल करो तभी मिलेगा शादी का प्रमाण पत्र

प्रेषित समय :12:39:50 PM / Sun, Jan 23rd, 2022

लखीमपुर. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह के सामने ऐसा मामला आया, जिसे सुनकर वह सन्न रह गए. यहां पर धर्मांतरण कोई संगठन या गिरोह के लोग नहीं करा रहे थे बल्कि सरकार विभाग में तैनात बाबू लड़के पर मुस्लिम बनने का दबाव बना रहा था. जिसके बाद जिलाधिकारी ने सरकारी बाबू को बुलाकर फटकार लगाई और पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाया.

खबर के मुताबिक शहर के काशीनगर, मोहल्ला निवासी युवक तरुण गुप्ता एक युवती के साथ पहुंचा और शिकायत की कि दोनों शादी करना चाहते हैं और शादी प्रमाण पत्र के लिए एडीएम को आवेदन भी किया है. लेकिन वहां पर तैनात बाबू मुहम्मद साजिद उन पर धर्मांतरण का दबाव बना रहा है और कह रहा है कि पहले धर्म बदलो फिर प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा. जिसके बाद युवक ने जिलाधिकारी से शिकायत की और उसे न्याय मिला. इस मामले को लेकर युवक ने डीएम को एक वीडियो भी दिखाया, जिसमें सरकार की बाबू की बातें कैद हो गई थी और इसके बाद डीएम का पारा चढ़ गया और उन्होंने तुरंत सरकारी बाबू को बुलाकर जमकर फटकार लगाई. डीएम ने उसका निलंबन की चेतावनी तो महज एक घंटे में विवाह प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया.

असल में डीएम के पास पहुंचे तरुण ने बताया कि वह एक हिंदू परिवार से हैं और जिस लड़की से वह शादी कर रहे हैं वह एक मुस्लिम परिवार से है. दोनों ने आपसी सहमति से शादी करने का फैसला किया और इसके लिए एडीएम के वहां आवेदन किया था. वह कई बार तरूण को टालता रहा और हर बार बाबू एक शर्त रखता है कि अगर आप शादी करना चाहते हैं तो आपको अपना धर्म बदलना होगा तभी सर्टिफिकेट बन सकेगा. युवक और युवती की शिकायत सुनने के बाद डीएम जिलाधिकारी ने तुरंत ही बाबू को बुलाया और फटकार लगाई और चेतावनी दी कि यदि एक घंटे के अंदर प्रमाण पत्र जारी नहीं किया गया तो वह बाबू को निलंबित कर देंगे.

सरकारी बाबू ने इस मामले में डीएम को भी घुमाने की कोशिश की और कहा कि एलआईयू की रिपोर्ट नहीं आई है, जिसके बिना प्रमाण पत्र जारी करना मुश्किल हो रहा है. इसके बाद डीएम ने तत्काल एलआइयू इंस्पेक्टर को तलब किया और उन्होंने बताया कि एडीएम कार्यालय को रिपोर्ट भेज दी गई है. वहीं डीएम महेन्द्र बहादुर सिंह ने नवदंपत्ति को संबंधित प्रमाण पत्र जारी किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में खेला करेंगे सीएम नीतीश, बीजेपी से नहीं हुआ गठबंधन, जदयू ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

यूपी विधानसभा चुनाव: बीएसपी ने जारी की दूसरे चरण के लिए 51 उम्मीदवारों की लिस्ट

प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी में मुख्यमंत्री के चेहरे वाला बयान लिया वापस

दिल्ली-यूपी समेत उत्तर भारत पर शीतलहर का कहर, कई राज्यों में होगी बारिश, बढ़ जाएगी ठंड

यूपी में चुनाव बाद बीजेपी को छोड़कर किसी भी दल से गठबंधन को तैयार कांग्रेस: प्रियंका गांधी

Leave a Reply