इंडिया को हिंदू राष्ट्र बनाने की शपथ लेने वालों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में FIR

इंडिया को हिंदू राष्ट्र बनाने की शपथ लेने वालों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में FIR

प्रेषित समय :13:49:35 PM / Mon, Jan 24th, 2022

कोरबा. इंडिया को हिंदू राष्ट्र बनाने की शपथ लेने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो के आधार पर छत्तीसगढ़ के कोरबा में भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की शपथ लेने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. दरअसल छत्तीसगढ़ के सरगुजा में लाउडस्पीकर लगा कर एक समुदाय विशेष के बहिष्कार का वीडियो बीते दिसंबर महीने में वायरल हुआ था. इसके बाद अब कोरबा जिले के बांकीमोगरा थाना क्षेत्र से  हिंदुओं को ही काम देने की शपथ लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. अग्नि को साक्षी मानकर हिंदू राष्ट्र बनाने का संकल्प लेते कुछ लोग दिख रहे हैं

छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक व्यापारी पर धार्मिक उन्माद भड़काने का आरोप लगा है. व्यापारी हिंदू संगठन से भी जुड़ा हुआ बताया जा रह है. आरोप हैं कि व्यापारी ने लोगों को एकत्र कर हिंदू राष्ट्र बनाने और हिंदुओं को ही अपने प्रतिष्ठानों व घरों में काम देने की शपथ दिलाई है. इसके लिए बाकायदा अग्नि को साक्षी मानकर शपथ ली गई है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले में व्यापारी सहित अन्य के खिलाफ सिटी कोतवाली थाना में एफआईआर दर्ज की है.

बताया जा रहा है कि वीडियो ट्विटर और फेसबुक पर शनिवार को पोस्ट किया गया. रात में बनाए गए इस वीडियो में कुछ लोग आग जलाकर गोला बनाए खड़े दिखाई दे रहे हैं. इसमें एक व्यक्ति स्पीकर के माध्यम से बाकी लोगों को भारत को कट्‌टर हिंदू राष्ट्र बनाने. हिंदुओं को हर तरह से सामाजिक, आर्थिक मदद करने और उनको ही काम देने की शपथ दिला रहा था. वीडियो के अंत में लोग जय श्रीराम के नारे लगाते हुए भी दिखाई दे रहे थे. कोरबा पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि जांच के दौरान पता चला कि मामला बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र का था.

पुलिस के मुताबिक यहां रहने वाला व्यापारी प्रमोद अग्रवाल, हिंदू संगठन हिंदू सुरक्षा सेना से जुड़ा हुआ है. उसने और अन्य लोगों ने एकत्रित होकर धार्मिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाली भाषा शैली का प्रयोग किया है. सिटी कोतवाली थाना में आरोपी प्रमोद अग्रवाल सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में किसानों को सीएम बघेल ने दी बड़ी राहत, अब 7 फरवरी तक समर्थन मूल्य पर धान खरीदेगी सरकार

छत्तीसगढ़ का फार्मूला यूपी में: कांग्रेस सत्ता में आयी तो सरकार किसानों से खरीदेगी गोबर

छत्तीसगढ़ में तीन आंख वाला बछड़ा बना चर्चा का विषय, चमत्कार मान ग्रामीण कर रहे पूजा-अर्चना

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ नोएडा में FIR दर्ज, जानें आरोप

पीएम किसान सम्मान निधि योजना में बड़ा बदलाव, छत्तीसगढ़ के किसान होंगे सबसे ज्यादा प्रभावित

Leave a Reply