महाराष्ट्र के इचलकरंजी की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, करोड़ो की संपत्ति हुई जल कर खाक

महाराष्ट्र के इचलकरंजी की केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, करोड़ो की संपत्ति हुई जल कर खाक

प्रेषित समय :14:15:41 PM / Mon, Jan 24th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र के इचलकरंजी शहर की एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. टेक्सटाइल पार्क  में स्थित इस कंपनी में एक जोरदार धमाका हुआ और फिर आग लग गई. आग की लपटें काफी तेजी से फैलीं. इस आग में करोड़ों की संपत्ति खाक हो गई है. फिलहाल किसी के घायल होने या कोई जीवित हानि की खबर सामने नहीं आई है. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की पांच गाड़ियां घटनास्थल पर दाखिल हो गईं और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया. विजेत प्रॉडक्ट्स प्रा.केमिकल्स फैक्ट्री में यह आग लगी है. इस कंपनी के मालिक का नाम विशाल कोथले है. प्राप्त जानकारियों के मुताबिक आग सुबह 9 बजे लगी. सूचना मिलते ही हातकणंगले पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई. करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी. पहले से ही छुट्टी होने की वजह से फैक्ट्री बंद थी. इसलिए कोई जीवित हानि नहीं हुई.

इचलकरंजी शहर महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में स्थित है. यहां टेक्सटाइल बनाने का काम बहुत अधिक फैला हुआ है. यहां का पावरलूम उद्योग देश भर में विख्यात है. इसी शहर के टेक्सटाइल पार्क में स्थित विजेत प्रॉडक्ट्स प्रा. केमिकल्स फैक्ट्री में आग लग गई थी. सुबह 9 बजे एक जोरदार धमाका हुआ और इसके बाद आग तेजी से फैली. फिलहाल आग के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है. प्राथमिक जानकारियों के मुताबिक शॉर्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी. सूचना मिलते ही दमकल की पांच गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और दमकलकर्मी आग बुझाने में लगे. लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि इसे बुझाने में तीन घंटे का वक्त लग गया.

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक कर्मचारियों की छुट्टी थी और सुबह-सुबह का वक्त था. इसलिए फैक्ट्री में कोई मौजूद नहीं था. इस वजह से किसी की जान जाने की कोई खबर नहीं है.लेकिन अब तक मिली जानकारियों के मुताबिक फैक्ट्री में रखा कच्चा माल पूरी तरह से जल गया है. कुल मिलाकर अब तक 2 करोड़ के माल के नुकसान की खबर है. सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने पूरी घटना का जायजा लिया. फिलहाल आग लगने के कारणों की पूरी पड़ताल की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के बुरहानपुर में जिला प्रशासन ने सील की महाराष्ट्र सीमा, आरटी-पीसीआर टेस्ट पर बवाल

रायपुर कोर्ट से महाराष्ट्र पुलिस को 6 जनवरी तक कालीचरण की मिली ट्रांजिट रिमांड

गर्मा-गर्म टेस्टी महाराष्ट्रीयन पाव भाजी

बुल्ली बाई एप मामले में महाराष्ट्र पुलिस की कार्रवाई, मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार

हल्दी पर लगेगा 5 फीसदी टैक्स, GST-AAR की महाराष्ट्र बेंच ने बताया गैर-कृषि उत्पाद

Leave a Reply