बुल्ली बाई एप मामले में महाराष्ट्र पुलिस की कार्रवाई, मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार

बुल्ली बाई एप मामले में महाराष्ट्र पुलिस की कार्रवाई, मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार

प्रेषित समय :16:11:36 PM / Tue, Jan 4th, 2022

मुंबई. मुंबई पुलिस ने मंगलवार को कहा कि फर्जी ऑनलाइन नीलामी में मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाने वाली ‘बुली बाई’ ऐप के मामले में मुख्य आरोपी को उत्तराखंड से हिरासत में लिया गया है. आरोपी एक महिला है और बेंगलुरु से हिरासत में लिए गए 21 वर्षीय सिविल इंजीनियरिंग छात्र को जानती थी, जिसे 10 घंटे की पूछताछ के बाद मुंबई में दिन के दौरान गिरफ्तार किया गया है.

एक दिन पहले बेंगलुरु से हिरासत में लिए गए गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान विशाल कुमार के रूप में हुई है. मुंबई पुलिस साइबर सेल की डीसीपी रश्मि करंदीकर ने 10 घंटे की पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तारी किया. पुलिस ने कहा कि मुख्य आरोपी ‘बुली बाई’ ऐप से जुड़े तीन खातों को संभाल रहा था. मुंबई पुलिस के हवाले से कहा, कुमार ने Khalsa Supremacist के नाम से एक खाता खोला. 31 दिसंबर को उसने अन्य खातों के नाम बदलकर सिख नामों से मिलते-जुलते नाम रख दिए. इस तरह से नकली खालसा खाताधारकों को दिखाया गया.

दिल्ली पुलिस ने मेजबान मंच ‘गिटहब’ के ऐप पर ‘नीलामी’ के लिए मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपलोड किए जाने की शिकायत मिलने के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ एक जनवरी को प्राथमिकी दर्ज की थी. गौरतलब है कि सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की अनुमति के बिना उनकी तस्वीरों से छेड़छाड़ कर उन्हें ‘बुली बाई’ ऐप पर ‘नीलामी’ के लिए सूचीबद्ध किया गया. एक साल से भी कम समय में दूसरी बार ऐसा हुआ है. यह ऐप ‘सुली डील्स’ की तरह है, जिसके कारण पिछले साल इसी तरह का विवाद पैदा हुआ था.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में लागू किया जाएगा वीकेंड कर्फ्यू, गैर-जरूरी आवाजाही पर लगेगी रोक

सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका दिल्ली हाईकोर्ट ने की खारिज, कहा- विनिवेश की प्रक्रिया नीतिगत फैसला

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, देहरादून में रैली को किया था संबोधित

IIT दिल्ली, जामिया मिल्लिया समेत 5933 संस्थान अब विदेश से नहीं ले सकेंगे चंदा, FCRA पंजीकरण हुआ समाप्त

दिल्ली में जिम के अंदर महिला के साथ गैंगरेप, फैक्ट्री मालिक समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

Leave a Reply