पंजाब चुनाव को लेकर BJP की दूसरी लिस्ट जारी, UP में SP का 56 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

पंजाब चुनाव को लेकर BJP की दूसरी लिस्ट जारी, UP में SP का 56 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

प्रेषित समय :15:51:00 PM / Thu, Jan 27th, 2022

नई दिल्ली. कोरोना संकट के बीच पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी अभियान जोर पकड़ चुका है. ज्यादातर दलों की ओर से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो चुका है. हालांकि राजनीतिक हलचल जारी है. उत्तराखंड में बीजेपी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. समाजवादी पार्टी ने यूपी चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 56 उम्मीदवारों के नाम हैं. गोरखपुर ग्रामीण से विजय बहादुर यादव को टिकट दिया गया है जबकि कुर्सी से राकेश वर्मा को टिकट दिया है.

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी लिस्ट में 27 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. फतेह सिंह बाजवा बटाला से और विजय सांपला फगवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पंजाब यात्रा के दौरान अमृतसर रैली में कांग्रेस के 5 सांसदों ने बहिष्कार कर दिया. सांसदों में मनीष तिवारी और कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर ने बहिष्कार किया. हालांकि केसी वेणुगोपाल ने इन खबरों का खंडन किया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मथुरा में ‘प्रभावी मतदाता संवाद’ कार्यक्रम में पहुंचे. मथुरा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश में चुनाव को विधायक के चुनाव की तरह मत समझिए. किसी के मंत्री और मुख्यमंत्री बनने का चुनाव मत समझिए. उत्तर प्रदेश का चुनाव भारत के भाग्य का निर्णय करने वाला चुनाव है. इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी मौजूद रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब चुनाव के पहले अब कांग्रेस भी दे रही लॉलीपाप, सिद्धू की घोषणा- महिलाओं को हर महीने 2 हजार और साल में 8 मुफ्त सिलेंडर

सुशांत सिन्हाः पंजाब चुनाव के नतीजे क्या रह सकते हैं? कांग्रेस को बहुमत!

नवजोत सिद्धू को कांग्रेस ने सौंपी पंजाब चुनाव समिति की बागडोर, सीएम चन्नी को दूसरे नंबर पर रखा

पंजाब चुनाव में महिलाओं को मिले 50 फीसदी टिकट, राहुल-प्रियंका गांधी के प्रति मरते दम तक रहूंगा वफादार: सिद्धू

पंजाब चुनाव में महिलाओं को मिले 50 फीसदी टिकट, राहुल-प्रियंका गांधी के प्रति मरते दम तक रहूंगा वफादार: सिद्धू

Leave a Reply