किसी ने दूल्हे को पकड़ा तो किसी ने जबरन पहनाया सेहरा, बिहार में फिर से हुआ पकड़ौआ विवाह

किसी ने दूल्हे को पकड़ा तो किसी ने जबरन पहनाया सेहरा, बिहार में फिर से हुआ पकड़ौआ विवाह

प्रेषित समय :13:37:57 PM / Sun, Jan 30th, 2022

समस्तीपुर. बिहार में एक बार फिर से पकड़ौआ यानी जबरन विवाह कराने का मामला सामने आया है. घटना समस्तीपुर जिले की है जहां सदर अनुमंडल क्षेत्र के मोरवां में बहन के ससुराल गए युवक का जबरन विवाह करा दिया गया. विवाह का वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें लड़के की इच्छा के खिलाफ पकड़कर जबरन उसकी शादी ग्रामीणों और लड़की के परिवार वालों द्वारा मंदिर में ले जाकर करवाई जा रही है.

सोशल मीडिया पर यह वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. जानकारी के मुताबिक दलसिंहसराय के साठा का रहने वाला युवक अपनी बहन को ससुराल पहुंचाने आया हुआ था, इसी दौरान उसकी शादी मोडवा खुदनेश्वर स्थान मंदिर में ले जाकर जबरदस्ती करवाई गई. पकड़ौआ ब्याह के वायरल हो रहे वीडियो में युवक को जबर्दस्ती पाग पहनाया जाता है जिसका वह विरोध करता है. दलसिंहसराय के साठा गांव के रहने वाले इस युवक का नाम विनोद कुमार है.

युवक बार-बार शादी से इनकार कर रहा है लेकिन वहां मौजूद लोग उसके साथ जबर्दस्ती किए जा रहे हैं. बताया जाता है कि युवक के बहनोई एवं अन्य ग्रामीणों द्वारा ही इस शादी को करवाया गया जबकि लगातार युवक के द्वारा विरोध किया जा रहा था. युवक लोगों के दबाव से परेशान था. वह बार-बार कह रहा था कि उसके ऊपर उसके गार्जियन हैं. वह अपनी मर्जी से शादी नहीं करेगा लेकिन उसके साथ जबर्दस्ती ब्याह कराने की जिद पर अड़े लोगों के सामने उसका एक भी ना चली.

खुदनेश्वर स्थान मंदिर में एक लड़की के साथ उसकी शादी करवा दी गई. बताया जा रहा है कि दलसिंहसराय के साठा गांव के रहने वाले विनोद कुमार और जिस लड़की के साथ उसकी शादी कराई गई है उससे पूर्व से प्रेम प्रसंग चल रहा था. लोग पहले से ही उसके आने के इंतजार में थे. इस बीच जैसे ही वो अपनी बहन को ससुराल पहुंचाने के लिए आया तो लोगों ने पहले से तय प्लान के मुताबिक उसकी पकड़ कर शादी करवा दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में अब शिक्षक करेंगे पियक्कड़ों की पहचान, मधनिषेद विभाग को शराब तस्करों की देंगे खबर

बिहार के गया में सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट क्रैश, प्रशिक्षण के लिए दो जवानों ने भरी थी उड़ान, सभी सुरक्षित

बिहार के अररिया में 6 साल की बच्ची से दरिंदगी करने वाले मोहम्मद मेजर को सज़ा-ए-मौत

Leave a Reply