इस्लाम के खिलाफ कथित फेसबुक पोस्ट के कारण दिल्ली के मौलवी ने गुजरात के युवक की करवाई थी हत्या, ATC ने किया गिरफ्तार

इस्लाम के खिलाफ कथित फेसबुक पोस्ट के कारण दिल्ली के मौलवी ने गुजरात के युवक की करवाई थी हत्या, ATC ने किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :10:39:11 AM / Mon, Jan 31st, 2022

नई दिल्ली. गुजरात आतंकरोधी दस्ता यानी एटीएस ने राज्य के धंधुका शहर में एक व्यक्ति की हत्या के मामले में दिल्ली से एक मौलवी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक फेसबुक पर कथित आपत्तिजनक पोस्ट के कारण गुजरात के धंधुका शहर में किसन भरवाड नाम के एक व्यक्ति की हत्या हुई थी. किशन भरवाड की 25 जनवरी को धंधुका के मोधवाडा इलाके में बाइक सवार दो हमलावारों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उस वक्त बोलिया अपने भाई के दो पहिया वाहन पर पीछे बैठा था. भरवाड ने छह जनवरी को सोशल मीडिया मंच पर एक पोस्ट साझा किया था, जिसके बाद मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने उसके खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए एक शिकायत दर्ज कराई थी.

एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि मौलवी कमर गनी उस्मानी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले इसी मामले में शुक्रवार को अहमदाबाद से मोहम्मद अयुब जावरावाला को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में धंधुका निवासी शब्बीर चोपडा (25) और इम्तियाज पठान (27) की भी गिरफ्तारी हो चुकी है.

एटीएस के एसपी इम्तियाज शेख ने बताया कि शब्बीर चोपड़ा ने भरवाड को गोली मारी थी. शब्बीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के जरिए उस्मानी से संपर्क में थे. उन्होंने बताया कि मौलवी उस्मानी समाजिक संस्था चलाता है. उसने समुदाय के युवाओं को भड़काया और उन लोगों को इस बात के लिए उकसाया कि जिसने पैगम्बर मोहम्मद का अपमान किया है, उनसे बदला लिया जाए. अहमदाबाद के पुलिस अधीक्षक (एसपी) वीरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि शब्बीर, पठान की बाइक पर पीछे बैठा था और उसने बोलिया पर गोलीबारी की, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

एटीएस के अधिकारियों ने कहा कि मौलवी कमरगनी उस्मानी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है और वह इस मामले में गिरफ्तार होने वाले दूसरे मौलाना हैं. एटीएस के पुलिस अधीक्षक इम्तियाज शेख ने शब्बीर चोपड़ा सोशल मीडिया मंच ‘इंस्टाग्राम’ के जरिए उस्मानी के संपर्क में था. उस्मानी ने कहा चौपड़ा को जावरावाला से संपर्क रहने के लिए कहा था. उसने भरवाड के खिलाफ एक्शन लेने का निर्देश दिया था. दोनों मौलवी इस मामले को लेकर एक-दूसरे के संपर्क में थे. गुजरात एटीएस ने मामले की तफ्तीश शनिवार से शुरू की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली HC ने अमरिंदर सिंह की याचिका की खारिज, कहा- आपराधिक केस की सुनवाई के दौरान आरोपी का कोर्ट में मौजूद रहना अनिवार्य

दिल्ली में फरवरी के पहले हफ्ते में 2-3 दिन हो सकती है बारिश, बढ़ेगी ठंड

वीकेंड कर्फ्यू खत्म होने के बाद दिल्ली मेट्रो ने जारी की नई गाइडलाइंस

Leave a Reply