नेहरूजी ही नहीं, अटलजी भी 70 साल में कुछ खास नहीं कर पाए मोदीजी के मुकाबले?

नेहरूजी ही नहीं, अटलजी भी 70 साल में कुछ खास नहीं कर पाए मोदीजी के मुकाबले?

प्रेषित समय :21:07:18 PM / Tue, Feb 1st, 2022

प्रदीप द्विवेदी. कोई माने या नहीं माने, वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो सात साल में कर दिखाया है उसके मुकाबले नेहरूजी ही नहीं, अटल बिहारी वाजपेयी, लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी आदि कोई भी पूर्व प्रधानमंत्री 70 साल में कुछ खास नहीं कर पाए हैं?

जी हां, आज तक का- देश का मिजाज सर्वेक्षण तो यही कहता है!

आजादी के 75वें वर्ष में देश के महान प्रधानमंत्रियों की महानता पर प्रश्न-चिन्ह लगाने वाला यह सर्वे बताता है कि- कौन अब तक देश का बेहतरीन प्रधानमंत्री है? सवाल के जवाब में 34 प्रतिशत समर्थन के साथ वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे आगे पहले नंबर पर हैं!

बगैर किसी अंतरराष्ट्रीय उपलब्धि के सर्वे में अव्वल आनेवाले और बगैर निमंत्रण पाकिस्तान जानेवाले नरेंद्र मोदी के मुकाबले दुनिया की परवाह किए बगैर परमाणु परीक्षण करवानेवाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी 20.3 प्रतिशत समर्थन के साथ दूसरे नंबर पर हैं, तो पाकिस्तान के दो टूकड़े करवानेवाली पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी 10.8 प्रतिशत समर्थन के साथ तीसरे नंबर पर हैं!

यदि अटलजी और इंदिराजी, दोनों का प्रतिशत मिला दें, तो भी मोदीजी को मात नहीं दी जा सकती है? मतलब- दोनों मिलकर भी मोदीजी की बराबरी नहीं कर सकते हैं!

यही नहीं, जय जवान, जय किसान का जोश भरनेवाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री भी किसान आंदोलन के समक्ष सियासी हथियार डालनेवाले पीएम मोदी के मुकाबले 5 प्रतिशत समर्थन के साथ छठे नंबर पर हैं?

भले ही चीन को लाल आंख नहीं दिखा पा रहे हों, नारियल पानी पिला रहे हों, लेकिन पीएम मोदी के मुकाबले देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू 8.8 प्रतिशत समर्थन के साथ चौथे नंबर पर हैं?

खैर, आजादी के 75 वर्ष के बाद भी नेहरू को 8.8 प्रतिशत समर्थन तो प्राप्त है, परन्तु यह देखना दिलचस्प होगा कि प्रधानमंत्री नहीं रहने के कुछ वर्षों बाद नरेंद्र मोदी ऐसे सर्वे में किस नंबर पर रहते हैं?

सियासी सयानों का मानना है कि- सर्वे के अनेक किन्तु-परन्तु मोदी सरकार के लिए यक्ष-प्रश्न हैं!

https://www.aajtak.in/india-today-hindi/cover-story/story/in-modi-we-trust-mood-of-the-nation-survey-1398498-2022-01-27


एक सर्वे हो जाए- सबसे डरपोक प्रधानमंत्री कौन?

एक सर्वे हो जाए- सबसे डरपोक प्रधानमंत्री कौन? news in hindi https://t.co/fP3Wx8Yytg

— Palpalindia.com (@PalpalIndia) January 23, 2022
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नई दिल्ली में पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक पोस्टर लगाने के आरोप में 9 लोग गिरफ्तार

भारत में फिर बढ़ी ट्विटर की मुश्किलें! दिल्ली हाई कोर्ट ने कंपनी से मांगा जवाब

दिल्ली में सर्दी ने 10 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा, फिर बारिश के आसार, और बढ़ सकती है ठंड

Leave a Reply