छत्तीसगढ़: राहुल गांधी को काले झंडे दिखाने के मामले में सौ से अधिक बीजेपी नेता और कार्यकर्ता गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: राहुल गांधी को काले झंडे दिखाने के मामले में सौ से अधिक बीजेपी नेता और कार्यकर्ता गिरफ्तार

प्रेषित समय :09:33:38 AM / Fri, Feb 4th, 2022

रायपुर.  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को रायपुर में बृहस्पतिवार को काले झंडे दिखाने की कोशिश कर रहे मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी और उसके युवा मोर्चा के एक सौ से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया. कांग्रेस सांसद गांधी ने राजधानी रायपुर के विज्ञान महाविवद्यालय मैदान में बृहस्पतिवार को 'राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना' और 'राजीव युवा मितान क्लब योजना' की शुरूआत की तथा 'सेवाग्राम' और 'छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति' का शिलान्यास किया.विपक्षी बीजेपी नेताओं ने बताया कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यों ने युवाओं से की गई वादा खिलाफी के विरोध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को विभिन्न स्थानों पर काले झंडे दिखाकर विरोध जताया.

बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया है कि आज छत्तीसगढ़ नशे का हब बन चुका हैं तथा हजारों टन सूखा नशा, अवैध शराब का काला कारोबार सरकार के संरक्षण में चल रहा हैं, ऐसे में छत्तीसगढ़ में युवाओं का भविष्य अंधकारमय होता जा रहा हैं, कांग्रेस के राज में छत्तीसगढ़ उड़ता छत्तीसगढ़ बन चुका है. बीजेपी नेताओं ने बताया कि भाजयुमो नेताओं और कार्यकर्ताओं को अस्थायी जेल में रखा गया. जिस प्रकार से भाजयुमो कार्यकर्ताओं को राज्य भर में नजरबंद किया गया तथा रात भर गिरफ्तारियां हुई इससे स्पष्ठ हैं कि कांग्रेस भाजयुमो से डरती हैं.

रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) तारकेश्वर पटेल ने बताया कि राहुल गांधी को काले झंडे दिखाने की कोशिश कर रहे 192 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया और बृहस्पतिवार की देर शाम उन्हें रिहा कर दिया गया. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने पुलिस की कार्रवाई को लेकर कहा है कि लोकतंत्र में विरोध का अपना स्थान है लेकिन कांग्रेस का लोकतंत्र केवल ढोंग मात्र है. राहुल गांधी के दौरे का विरोध कर रहे मूणत और अन्य बीजेपी नेताओं को पुलिस ने शहर के जयस्तंभ चौक से गिरफ्तार कर लिया था.

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ट्वीट कर कहा है 'राहुल गांधी जी आप आज छत्तीसगढ़ आ रहे हैं- आपका स्वागत है लेकिन आपके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कुनीतियों, कुप्रबंधन और विश्वासघात के कारण त्रस्त प्रदेश के युवा, महिला, किसान, जवान, मजदूर, बेटियां आपसे कुछ सवाल पूछ रही हैं. उम्मीद है आप उनके जवाब देने की हिम्मत कर पाएंगे.

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ट्वीट में कहा है, "छत्तीसगढ़ में हर विभाग में भ्रष्टाचार है, बिना कमीशन काम नहीं होता. क्या छत्तीसगढ़ को लूटने ही सरकार में आये हैं? भ्रष्टाचार, कमीशन और अपराध यही कांग्रेस सरकार की पहचान बन गई है.क्या आप ऐसा ही छत्तीसगढ़ बनाना चाहते थे? " एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा है, राहुल गांधी जी, आपने ही कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी किया था. शराबबंदी, नियमितीकरण, बेरोजगारी भत्ता, बकाया बोनस जैसे कई वादे किए थे. लेकिन अब तक 36 में से 10 भी वादे पूरे नहीं हुए. क्यों? क्या कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के साथ छल और धोखा नहीं किया?

पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा,भूपेश सरकार की लापरवाही से पीएम आवास के करीब आठ लाख, गरीबों के घर नहीं बन पाएंगे, जिम्मेदार कौन है? गरीबों की छत छीनने वाले मुख्यमंत्री को पद पर रहने देंगे. छत्तीसगढ़ में खुलेआम धर्मांतरण हो रहा है, कवर्धा में भगवा ध्वज का अपमान किया गया, सनातनियों को परेशान किया जा रहा है. यह सब आपके इशारे पर हो रहा है क्या?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली की मौत

छत्तीसगढ़ के रायपुर और कोरबा में वायु गुणवत्ता मानकों के अनुरूप नहीं

छत्तीसगढ़ में मेडिकल स्पेशलिस्ट के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 10 दिसंबर

छत्तीसगढ़ के बालोद में धान खरीदी केंद्र पर भगदड़, जैसे ही गेट खुला लोगों ने महिलाओं को कुचल दिया

छत्तीसगढ़ व्यापम ने निकाली 12वीं पास के लिए स्टेनोग्राफर की वैकेंसी

Leave a Reply