छत्तीसगढ़ व्यापम ने निकाली 12वीं पास के लिए स्टेनोग्राफर की वैकेंसी

छत्तीसगढ़ व्यापम ने निकाली 12वीं पास के लिए स्टेनोग्राफर की वैकेंसी

प्रेषित समय :09:28:01 AM / Sat, Nov 20th, 2021

छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड यानी छत्तीसगढ़ व्यापम ने स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती निकाली है. छत्तीसगढ़ में स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पांच दिसंबर तक कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन छत्तीसगढ़ व्यापम की वेबसाइट https://slcmqa.cgstate.gov.in// पर जाकर ऑनलाइन करना है. नोटिफिकेशन के अनुसार स्टेनोग्राफर के पद पर कुल 15 वैकेंसी है. स्टेनोग्राफर पद के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होना चाहिए. जबकि आयु सीमा 18 से 35 वर्ष तक है. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.

छत्तीसगढ़ व्यापम में स्टेनोग्राफर पद पर सैलरी की बात करें तो चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 5200 – 20200 रुपये + GP Rs 2800 (Rs 28700) प्रति माह मिलेंगे. छत्तीसगढ़ व्यापम की ओर से की जा रही स्टेनोग्राफर भर्ती में योग अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा. हालांकि अभी छत्तीसगढ़ व्यापम ने परीक्षा की तारीख घोषित नहीं की है. इसकी जानकारी आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद यथा समय दी जाएगी.

https://slcmqa.cgstate.gov.in/ पर जाकर करना है. सबसे पहले वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा और उसके बाद फॉर्म भरना होगा. फॉर्म सबमिट करने और फीस जमा करने के बाद आवेदन सबमिट किए आवेदन का प्रिंट आउट निकाल लें. इसकी भविष्य में जरूरत पड़ सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

10वीं पास के लिए निकली हैं नौकरियां, आवेदन की लास्ट डेट में बचे हैं 2 दिन

बीपीएससी 67वीं के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, 726 पदों के लिए आवेदन का मौका

हज 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू, 31 जनवरी है लास्ट डेट

सूबेदार और प्लाटून कमांडर भर्ती के लिए 11 नवंबर तक आवेदन का मौका

Leave a Reply