पुणे में हादसा, निर्माणाधीन इमारत गिरने से 5 मजदूरों की मौत; पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

पुणे में हादसा, निर्माणाधीन इमारत गिरने से 5 मजदूरों की मौत; पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

प्रेषित समय :08:39:32 AM / Fri, Feb 4th, 2022

पुणे. महाराष्ट्र के पुणे में निर्माणाधीन इमारत गिरने की खबर है. यह घटना येरवडा के शास्त्री नगर इलाके में हुी है. हादसे में5 मजदूरों को मौत हो गई है. जबकि, 2 की हालत गंभीर है. फिलहाल, इमारत गिरने के कारण का पता लगाने के लिए जांच जारी है. कहा जा रहा है कि यह बिल्डिंग मॉल के लिए तैयार की जा रही थी. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है औऱ दोषी के खिलाफ कार्रवाई का जाएगी.

डिसीपी रोहिदास पवार ने बताया कि यह घटना रात करीब 11.45 बजे हुई है. उन्होंने जानकारी दी कि यहां मॉल के निर्माण का कार्य चल रहा था और तभी अचानक से स्टील वर्क के दौरान इमारत का हिस्सा ढह गया. हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई है. इनमें से तीन जख्मी और दो की हालत गंभीर बनी हुई है. पवार ने कहा कि प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि काम के दौरान जिन सावधानियां ली जानी चाहिए थीं, उनकी व्यवस्था कॉन्ट्रैक्टर की तरफ से नहीं की गई थी.

हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे में हुई घटना पर दुख जताया. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट किया गया, ‘पुणे में निर्माणाधीन इमारत में हुए हादसे से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं. इस हादसे में घायल हुई सभी लोगों के जल्दी स्वस्थ होने की आशा करता हूं.’

जांच के आदेश जारी

इस मामले में पुणे महानगरपालिका ने भी जांच के आदेश दिए हैं. पुणे महानगरपालिका के आला अधिकारियों के मुताबिक घटना के बाद यह जांच की जा रही है कि किस तरह से और कैसे स्ट्रक्चर के साथ मॉल के निर्माण की अनुमति दी गई थी ,इसके लिए दस्तावेज देखे जा रहे हैं. इतना ही नही, रात में काम करने की अनुमति थी या नहीं, इसकी जानकारी भी निर्माण विभाग से ली जा रही है. अगर किसी भी नियम का उल्लंघन पाया जाता है तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रकों में भिड़ंत, 4 की मौत और 22 लोग जख्मी, विवाह कार्यक्रम में जाते वक्त हुआ हादसा

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्य सचिव ने ED के सामने कबूला, अनिल देशमुख अवैध तरीके से ट्रांसफर-पोस्टिंग करवाते थे

महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा में बड़ा घोटाला, 7800 फेल छात्रों को पैसे लेकर पास किया गया

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र विधानसभा से 12 बीजेपी विधायकों के एक साल के निलंबन को बताया असंवैधानिक, किया रद्द

Leave a Reply