चीन पहुंचे इमरान खान के जहरीले बोल, कश्‍मीर में हो जनमत संग्रह, मोदी फांसीवादी

चीन पहुंचे इमरान खान के जहरीले बोल, कश्‍मीर में हो जनमत संग्रह, मोदी फांसीवादी

प्रेषित समय :13:04:08 PM / Sat, Feb 5th, 2022

बीज‍िंग. चीन के दौरे पर पहुंचे पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्‍मीर को लेकर भारत पर जहरीला हमला बोला है. इमरान ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय कश्‍मीर में निष्‍पक्ष जनमत संग्रह कराने में असफल रहा है. उन्‍होंने विश्‍व समुदाय से अपील की कि वे भारतीय सेना के कब्‍जे से कश्‍मीरी लोगों को मुक्‍त होने की कश्‍मीरी जनता की इच्‍छा को अनदेखा न करे. बलूचों पर गोलियां बरसा रहे पाकिस्‍तानी पीएम ने कहा कि मोदी सरकार कश्‍मीरी लोगों को दबाने के लिए फांसीवादी नीतियों को अपना रही है.

चीन के उइगर मुस्लिमों के दमन पर चुप्‍पी साधने वाले इमरान खान ने कहा कि भारत कश्‍मीर में मानवाधिकारों का उल्‍लंघन कर रहा है. इसमें मानवता के खिलाफ अपराध, युद्धापराध और जनसंख्‍या को बदलने का खतरा शामिल है. इमरान ने दावा किया कि ये सभी ज‍िनेवा संधि का उल्‍लंघन है. उन्‍होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की 'फांसीवादी' नीतियां कश्‍मीर लोगों के प्रतिरोध को कुचलने में नाकाम रहीं.

पाकिस्‍तान 5 फरवरी यानि आज के दिन कश्‍मीर दिवस मना रहा है, जिसकी शुरुआत साल 1990 में तत्‍कालीन पाकिस्‍तानी पीएम बेनजीर भुट्टो ने की थी. पाकिस्‍तानी कश्‍मीर पर प्रोपेगैंडा करने के लिए आज कई कार्यक्रम करने जा रहा है. इमरान खान इस समय चीन के दौरे पर हैं जहां उन्‍होंने ड्रैगन के साथ सीपीईसी और लोन को लेकर वर्चुअल बैठक की है. इससे पहले पाकिस्‍तान के बड़बोले राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोइद युसूफ ने कहा था कि उनका देश भारत के साथ शांति चाहता है. पाकिस्‍तानी एनएसए ने आरोप लगाया कि भारत सरकार की विचारधारा ने सभी रास्‍तों को बंद कर दिया है. उन्‍होंने कहा कि दोनों देशों के बीच बातचीत का माहौल बनाने की जिम्‍मेदारी भारत की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन 1962 से ही पैंगोंग झील पर बना रहा पुल, 38 हजार वर्ग किमी जमीन पर भी ड्रैगन का कब्जा: सरकार

अक्टूबर से जनवरी में 1.87 करोड़ टन चीनी का उत्पादन, पिछले साल से करीब 6 प्रतिशत अधिक

अमेरिका ने कहा- रूस ने यूक्रेन पर हमला किया तो चीन से दोस्ती नहीं आएगी काम, अर्थव्यवस्था हो जाएगी तबाह

राहुल गांधी ने चीन से इंपोर्ट को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा - जुमला फॉर इंडिया, जॉब्स फॉर चाइना

चीन बना रहा हाइपरसोनिक प्लेन, एक घंटे में तय होगा बीजिंग से न्यूयॉर्क का सफर

Leave a Reply