LIC और पॉलिसी बाजार डॉट कॉम के बीच समझौता, ग्राहकों के लिए पेश करेंगी इंश्योरेंस और दूसरे वित्तीय प्रोडक्ट्स

LIC और पॉलिसी बाजार डॉट कॉम के बीच समझौता, ग्राहकों के लिए पेश करेंगी इंश्योरेंस और दूसरे वित्तीय प्रोडक्ट्स

प्रेषित समय :14:17:09 PM / Sun, Feb 6th, 2022

नई दिल्ली. भारतीय जीवन बीमा निगम और पॉलिसी बाजार डॉट कॉम ने समझौते का ऐलान किया है. इसके तहत दोनों ग्राहकों को टर्म इंश्योरेंस और इन्वेस्टमेंट प्रोडक्ट्स की बड़ी रेंज पेश करेंगी. LIC के साथ उसकी विरासत और दशकों से अनुभव साथ आया है. दोनों कंपनियों ने 3 फरवरी से साथ में कारोबार की शुरुआत कर दी है. एक प्रेस रिलीज के मुताबिक, इस बड़े समझौते का मकसद देश भर में लाइफ इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स के डिजिटल वितरण की सुविधा देता है. इसमें कहा गया है कि इस अवसर पर दोनों कंपनियों से शीर्ष मैनेजमेंट मौजूद रहा था, जिसमें एलआईसी नॉर्थ जोन के जोनल हेड दिनेश भगत और पॉलिसी बाजार डॉट कॉम के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर सरबवीर सिंह शामिल हैं.

बयान के मुताबिक, इसके अलावा नॉर्थ जोन के रीजनल मैनेजर (मार्केटिंग) जे पी एस बजाज, रीजनल मैनेजर पंकज कुमार सक्सेना, रीजनल मैनेजर कुमार कुंतल और चीफ बिजनेस ऑफिसर-POSP ध्रुव सरीन और पॉलिसी बाजार के टर्म इंश्योरेसं में बिजनेस हेड सज्जा प्रवीण चौधरी शामिल रहे. LIC लाइफ इंश्योरेंस सेगमेंट में बड़ा नाम रहा है. इसने देश भर में लोगों के लिए वित्तीय सुरक्षा को सुनिश्चित किया है. पॉलिसीबाजार के डिजिटल डिस्ट्रीब्यूशन चैनल देश भर में इंश्योरेंस को लेकर जागरूकता और पहुंच बढ़ाने को तेज करने में और मदद करेंगे.

सरबवीर सिंह ने कहा कि इस समझौते के साथ, उनका रणनीतिक लक्ष्य अपनी पहुंच को बढ़ाना है. वे खासतौर पर छोटे शहरों में अपनी पहुंच को बढ़ाना चाहते हैं, जिससे वित्तीय समावेशन और सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित हो. उन्होंने कहा कि एलआईसी देश में लाइफ इंश्योरेंस के क्षेत्र में सबसे आगे रही है और इसलिए इस समझौते से इंश्योरेंस की लोगों तक पहुंच और तेज हो जाएगी.

सिंह ने कहा कि वे उनके साथ समझौता करके बहुत खुश हैं. और वे सभी आयु वर्गों, भौगोलिक क्षेत्रों और शहरों में लोगों को सुरक्षा उपलब्ध कराने को लेकर उत्सुक हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था बहुत विभिन्नता वाली है. और यहां सभी के लिए एक अप्रोत इंश्योरेंस की जरूरतों के लिए काम नहीं करती है. उन्होंने कहा कि हालांकि, भारतीय अर्थव्यवस्था बड़े इंश्योरेंस मार्केट्स में से एक है. लेकिन यह सभी लोगों के लिए इंश्योरेंस की पहुंच बढ़ाने के सफर में एक माइलस्टोन के तौर पर आया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पहाड़ों पर बर्फबारी से कई राज्यों में बढ़ी कंपकंपी, दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन

उत्तराखंड से लेकर कश्मीर तक पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, दिल्ली में बारिश ने फिर बढ़ाई ठंड

सुप्रीम कोर्ट से फ्यूचर ग्रुप को मिली राहत, अमेजन संग विवाद के मामले की नए सिरे से सुनवाई के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में भेजा

Leave a Reply