उत्तराखंड से लेकर कश्मीर तक पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, दिल्ली में बारिश ने फिर बढ़ाई ठंड

उत्तराखंड से लेकर कश्मीर तक पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, दिल्ली में बारिश ने फिर बढ़ाई ठंड

प्रेषित समय :12:33:24 PM / Thu, Feb 3rd, 2022

नई दिल्ली. फरवरी की शुरुआत हो चुकी है लेकिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और मैदानों में हो रही बारिश से ठिठुरन बढ़ गई है. सर्द हवाओं और घने कोहरे से लोग परेशान हैं. दिल्ली और आसपास के इलाकों में गुरुवार को हल्की बारिश हुई. इस बीच, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, राजस्थान, हरियाणा के दक्षिणी हिस्सों में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने भी भविष्यवाणी की है कि अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना है. इससे राजधानी के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश और गंगीय पश्चिम बंगाल और उत्तरी तटीय ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर घने से बहुत घने होने कोहरे का अनुमान जताया है. आईएमडी ने 3 और 4 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बारिश की भविष्यवाणी की है.

आईएमडी ने 3 और 4 फरवरी को बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में गरज और बिजली के साथ छिटपुट हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की. इस बीच उत्तराखंड से लेकर कश्मीर तक पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फबारी हो रही है.

पहाड़ों पर बर्फबारी  

आईएमडी ने कहा कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 4 फरवरी तक मध्यम वर्षा या बर्फबारी होग. मौसम विभाग ने चंबा, स्पीति, कुल्लू, शिमला समेत हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी ने कहा कि हिमाचल में अगले 48 घंटे भारी बर्फबारी के साथ बेहद ठंडे रहेंगे.

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में आज और कल तेज बर्फबारी और वर्षा की आशंका को देखते हुए ओरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा कि गढवाल क्षेत्र के कुछ स्थानों पर आज गरज के साथ आंधी वर्षा और बर्फबारी की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट से फ्यूचर ग्रुप को मिली राहत, अमेजन संग विवाद के मामले की नए सिरे से सुनवाई के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में भेजा

भारत में फिर बढ़ी ट्विटर की मुश्किलें! दिल्ली हाई कोर्ट ने कंपनी से मांगा जवाब

दिल्ली में सर्दी ने 10 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा, फिर बारिश के आसार, और बढ़ सकती है ठंड

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर जल्द खत्म होगी फ्री सेवा, 10 फरवरी से लगेगा टोल

इस्लाम के खिलाफ कथित फेसबुक पोस्ट के कारण दिल्ली के मौलवी ने गुजरात के युवक की करवाई थी हत्या, ATC ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply