मेरठ में बीजेपी की स्टार प्रचारक पहलवान बबीता फोगाट के काफिले पर हमला, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त

मेरठ में बीजेपी की स्टार प्रचारक पहलवान बबीता फोगाट के काफिले पर हमला, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त

प्रेषित समय :13:02:10 PM / Sun, Feb 6th, 2022

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के सिवालखास विधानसभा में बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगने पहुंची बीजेपी की स्टार प्रचारक पहलवान बबीता फोगाट को शनिवार को भारी विरोध का सामना करना पड़ा. आरोप है कि इस दौरान आरएलडी समर्थकों ने बबीता फोगाट के काफिले को घेर लिया. लाठी-डंडों से लैस दर्जनों आरएलडी समर्थकों ने बबीता फोगाट के काफिले में शामिल गाड़ियों में तोड़फोड़ की और पथराव किया. इस मामले में बीजेपी नेताओं ने थाने में तहरीर दी है. पुलिस ने इस घटना को दो राजनीतिक दलों के समर्थकों में मारपीट का मामला बताया है, उसने बबीता फोगाट पर हमले से इनकार किया है.

सिवालखास विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी मनिंदर पाल सिंह की पत्नी सिंपल सिंह अंतर्राष्ट्रीय रेसलर बबीता फोगाट की रिश्तेदार हैं. इस वजह से शनिवार को बबीता फोगाट मनिंदर पाल सिंह के समर्थन में वोट मांगने मेरठ पहुंची थीं. बबीता फोगाट के मुताबिक वह अपनी बहन सिंपल और अन्य दर्जनों महिलाओं के साथ दबथुवा गांव में पहुंची थीं.

उनका आरोप है कि इसी दौरान लाठी-डंडों से लैस दो दर्जन से अधिक रालोद समर्थकों ने उनके काफिले का रास्ता रोक लिया. रास्ता रोकने वालों ने महिलाओं से अभद्रता करते हुए गाड़ियों में तोड़फोड़ शुरू कर दी. अचानक हुए हमले से बीजेपी कार्यकर्ताओं में अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान महिलाओं के समर्थन में उतरे ग्रामीणों ने आरोपियों को ललकारा तो वह पथराव करते हुए मौके से फरार हो गए. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद थाना पुलिस आनन-फानन में मौके पर पहुंची और बबीता फोगाट के काफिले को सुरक्षित इलाके से बाहर निकलवाया. इस हंगामे के दौरान बीजेपी किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष सत्येंद्र चौधरी और कार्यकर्ता रौनक व भूरा सहित कई महिलाएं भी घायल हुईं हैं.

इस हमले में बबीता फोगाट के काफिले में शामिल कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं. इस मामले में जहां सत्येंद्र चौधरी ने थाने में तहरीर दी है. वहीं, बबीता फोगाट ने इसे रालोद कार्यकर्ताओं की हार की निराशा बताया है. उन्होंने इस मामले में जयंत चौधरी पर भी जमकर निशाना साधा. बबीता ने कहा कि जयंत के पिता अजीत सिंह ने किसी जमाने में कहा था कि जिस गाड़ी पर लगा सपा का झंडा, उसी में बैठा गुंडा. मगर, जयंत भी अब अपने संस्कार भूल कर सपा के गुंडों की गाड़ी में सवार हो गए हैं.

फोगाट ने दावा किया कि सामने खड़ी हार को देख रालोद और गठबंधन के कार्यकर्ता बौखला गए हैं. इस वजह से उन पर हमला करते हुए कार्यकर्ताओं ने अजीत चौधरी द्वारा कही गई बात को सच कर दिया है. बबीता फोगाट ने चुनाव में बहुमत से बीजेपी की सरकार आने का दावा किया. इस मामले में पुलिस का कहना है कि दो पार्टियों के समर्थको में मारपीट की बात सामने आई है. बबिता फोगाट के उपर हमला नहीं हुआ है जो भी तहरीर आएगी उसके हिसाब से मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुनव्वर राणा के इस बयान पर भड़के अयोध्या के संत, बोले- योगी आ रहे हैं, उत्तर प्रदेश छोड़कर फौरन चले जाएं

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक बने गुलाम नबी आजाद, हुड्डा और राज बब्बर

दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत इन प्रदेशों में बारिश से और बढ़ेगी सर्दी; IMD ने जारी की चेतावनी

Leave a Reply