पंजाब में कांग्रेस का चरणजीत चन्नी होंगे सीएम का चेहरा, राहुल गांधी ने किया ऐलान, नवजोत सिद्धू को झटका

पंजाब में कांग्रेस का चरणजीत चन्नी होंगे सीएम का चेहरा, राहुल गांधी ने किया ऐलान, नवजोत सिद्धू को झटका

प्रेषित समय :18:07:49 PM / Sun, Feb 6th, 2022

चंडीगढ़. कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए चरणजीत चन्नी को सीएम चेहरा घोषित कर दिया है. लुधियाना की दाखा रैली में राहुल गांधी ने इसकी घोषणा की. इससे लगातार सीएम चेहरे पर दावा ठोक रहे पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिद्धू को बड़ा झटका लगा है. अब सबकी नजर इस बात पर है कि सिद्धू इसके बाद क्या कहते हैं और कौन सा कदम उठाते हैं.

चन्नी के नाम की घोषणा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैंने सीएम का चेहरा डिसाइड नहीं किया. मैंने पंजाब के लोगों से पूछा. कैंडिडेट और कार्यकर्ताओं, वर्किंग कमेटी के सदस्यों से पूछा. उन्होंने कहा कि पंजाब को खुद अपना नेता चुनना चाहिए. मैं सिर्फ ओपिनियन दे सकता हूं, लेकिन पंजाब का ओपिनियन ज्यादा जरूरी है. पंजाब ने कहा कि हमें गरीब घर का सीएम चाहिए. जो भूख और गरीबी को समझे, पंजाब को ऐसे व्यक्ति की जरूरत है. राहुल ने कहा कि चरणजीत चन्नी गरीब घर के बेटे हैं. गरीबी को समझते हैं. जब वह सीएम बने तो उनके अंदर कोई अहंकार नहीं दिखा. वह जनता के बीच में जाते हैं. इसके बाद उन्होंने चरणजीत चन्नी के नाम की घोषणा कर दी.

इससे पहले रैली में सीएम चरणजीत चन्नी ने कहा कि जिसे भी सीएम चेहरा चुनोगे, उसके साथ दिन-रात जुटकर पार्टी के लिए काम करेंगे. इससे पहले सिद्धू की तारीफ करते हुए चन्नी ने कहा कि वह बहुत अच्छे वक्ता हैं. चन्नी ने कहा कि 700 किसान शहीद करने वाले किस मुंह से पंजाब में वोट मांगने आते हैं. भाजपा, अकाली दल और आम आदमी पार्टी को इसका जवाब देना चाहिए. उन्होंने 111 दिन के काम गिनाते हुए कहा कि मुझे 3 महीने देखा है, अब पूरे 5 साल देखो.

चन्नी ने कहा कि कहा कि वह अब तक बेदाग रहे हैं. 40 साल के राजनीतिक करियर में उन पर किसी ने अंगुली नहीं उठाई. मैं गलत होता तो मुझे कैप्टन अमरिंदर सिंह ही मार देते. वह साढ़े 4 साल तक मेरे पीछे पड़े रहे. हमने मिलकर उसे हटवाया. मैंने अच्छे फैसले लिए, इसलिए सब उनके पीछे पड़े हुए हैं.

चरणजीत चन्नी ने शराब पीने को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की दुकान 4 बजे बंद होती थी. भगवंत मान की दुकान 6 बजे बंद हो जाती है. चन्नी ने शराब पीने को लेकर भगवंत मान पर खूब हमले किए. चन्नी ने कहा कि भगवंत मान के खिलाफ संसद में भी एक सांसद ने शिकायत की कि उनसे शराब की बदबू आती है.

सिद्धू ने फैसला लेने की ताकत मांगी, खुद को अरबी घोड़ा बताया

इससे पहले रैली में नवजोत सिद्धू ने कहा कि आज फैसले की घड़ी है. सिद्धू ने सीएम चेहरे पर दावा छोड़ते हुए सरेंडर कर दिया. सिद्धू ने कहा कि मुझे कोई लालसा नहीं है, लेकिन मुझे दर्शनी घोड़ा न बनने देना. मुझे फैसला लेने की ताकत देना. पंजाब के लिए रखी जा रही नींव का वह पहला पत्थर बनने के लिए तैयार हैं. सिद्धू ने कहा कि मैंने कभी किसी से कुछ नहीं मांगा. सिद्धू ने कहा कि अगर मुझे फैसले लेने की ताकत मिली तो पंजाब से माफिया खत्म कर दूंगा. मुझे सीएम चेहरा न बनाया तो जिसे बनाया जाएगा, उसके साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ देंगे. हालांकि सिद्धू ने इस दौरान संकेत में खुद को अरबी घोड़ा कहकर हाईकमान को नजरअंदाज न करने की चेतावनी भी दे दी. सिद्धू ने कहा कि भाजपा में वह 13 साल रहे, लेकिन उनसे सिर्फ कैंपेन कराई गई. कांग्रेस ने सिर्फ 4 साल में उन्हें पंजाब कांग्रेस का प्रधान बना दिया. सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी खूब कोसा. सिद्धू ने चरणजीत चन्नी को पंजाब में दलित सीएम बनाने के लिए राहुल गांधी की तारीफ की.

दो घंटे तक फंसा रहा पेंच, राहुल होटल में मनाते रहे

इससे पहले सीएम चेहरे को लेकर कांग्रेस में पेंच फंसा रहा. चरणजीत चन्नी और नवजोत सिद्धू में से किसी एक के नाम पर सहमति नहीं बन पाई. राहुल गांधी को 2 बजे इसकी घोषणा करनी थी. वह करीब 12 बजे लुधियाना पहुंच गए थे. इसके बाद करीब दो घंटे से वह लुधियाना के होटल में दोनों को मनाते रहे. जिस वजह से रैली में भी करीब डेढ़ घंटे लेट हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब: तेज रफ्तार बेकाबू कार सड़क किनारे बैठे लोगों पर चढ़ी, तीन महिलाओं सहित चार की मौत

पंजाब कांग्रेस के CM कैंडिडेट के सर्वे का काम पूरा, चन्नी बने पहली पसंद

पंजाब: 5 बार के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की तबीयत ब‍िगड़ी, मुक्‍तसर से चंडीगढ़ PGI किया गया श‍िफ्ट

पंजाब चुनाव: SSP सत्ता में आई तो वैध होगी अफीम की खेती, चढूनी की पार्टी ने किया ऐलान

पंजाब चुनाव: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मनीष तिवारी का नाम नहीं, कहा- नाम होता तो सरप्राइज होता

Leave a Reply