पंजाब चुनाव: SSP सत्ता में आई तो वैध होगी अफीम की खेती, चढूनी की पार्टी ने किया ऐलान

पंजाब चुनाव: SSP सत्ता में आई तो वैध होगी अफीम की खेती, चढूनी की पार्टी ने किया ऐलान

प्रेषित समय :13:42:17 PM / Sat, Feb 5th, 2022

चंडीगढ़. गुरनाम सिंह चढूनी की पार्टी संयुक्त संघर्ष पार्टी को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए खाट चुनावी चिन्ह मिलने के बाद अपना घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है. किसान संगठन भारतीय किसान यूनियन (हरियाणा) के अध्यक्ष चढूनी ने पहले भी अफीम की भूसी की खेती को वैध बनाने के मुद्दे को छुआ है और अब इसे कृषि खंड के तहत अपनी पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में रखा है.

एसएसपी के घोषणा पत्र में उल्लेख किया गया है कि यदि वे सत्ता में आते हैं, तो प्रत्येक किसान को कानूनी रूप से एक एकड़ भूमि पर अफीम की खेती करने की अनुमति दी जाएगी, जिससे उन्हें अपनी आय बढ़ाने में मदद मिल सके. खसखस की भूसी को वर्तमान में राज्य में एक मादक पदार्थ माना जाता है और इसकी खेती पंजाब के एनडीपीएस अधिनियम के तहत दंडनीय है.

एसएसपी, संयुक्त समाज मोर्चा (एसएसएम) के साथ गठबंधन में, पंजाब की दस सीटों से चुनाव लड़ेगी. एक राजनीतिक दल के रूप में एसएसएम का पंजीकरण अगले महीने होगा, जबकि एसएसपी को 16 जनवरी को एक पार्टी के रूप में पंजीकृत किया गया था और उसे चुनाव चिन्ह के रूप में कप और तश्तरी आवंटित की गई थी. चढूनी की पार्टी एसएसपी ने घोषणा पत्र में कहा है कि सरकार बनने पर पंजाब किसान आयोग का गठन किया जाएगा. प्रत्येक फसल पर एमएसपी लागू किया जाएगा. फसल खराब होने पर किसानों को 75000 रुपये प्रति एकड़ का मुआवजा दिया जाएगा. फसल ऋण बीमा गन्ना फसल का भुगतान किसानों को 14 दिनों के भीतर किया जाएगा और चीनी मिलों को ब्याज का भुगतान करने के लिए निर्देशित किया जाएगा.

एसएसपी के घोषणापत्र का एक और दिलचस्प आकर्षण सभी सात दिनों में सरकारी कार्यालय खोलना है, जिससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. घोषणा पत्र में लिखा है, ‘कर्मचारियों को हमेशा की तरह दिन की रोटेशन में बारी-बारी छुट्टी मिलेगी. इसलिए सभी सात दिनों में जनता के काम होंगे. लगभग 20% अधिक कर्मचारियों को काम पर रखा जाएगा जिसके परिणामस्वरूप अधिक रोजगार सृजन होगा. बेअदबी के दोषी पाए गए लोगों के लिए 20 साल की जेल का समय होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब चुनाव: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मनीष तिवारी का नाम नहीं, कहा- नाम होता तो सरप्राइज होता

पंजाब चुनाव: मुश्किल में फंसे कैप्टन अमरिंदर सिंह! 37 सीटों पर नहीं मिल रहे कैंडिडेट

पंजाब में ईडी की बड़ी कार्रवाई, रेड के बाद CM चन्नी के भतीजे को किया गिरफ्तार

निर्देशक सुनील खोसला की पंजाबी फिल्म मेरा व्याह करा दो रिलीज के लिए तैयार

पंजाब चुनाव: कांग्रेस के CM सर्वे में चन्नी का नाम आगे, पार्टी अगले हफ्ते कर सकती है घोषणा

Leave a Reply