भगवंत मान की कांग्रेस को चुनौती, कहा-10 सीएम कैंडिडेट घोषित कर दे लेकिन वह सरकार नहीं बना सकती

भगवंत मान की कांग्रेस को चुनौती, कहा-10 सीएम कैंडिडेट घोषित कर दे लेकिन वह सरकार नहीं बना सकती

प्रेषित समय :15:38:51 PM / Sun, Feb 6th, 2022

चंडीगढ़. कांग्रेस के अंदर सीएम कैंडिडेट को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच आम आदमी पार्टी की ओर से सीएम प्रत्याशी भगवंत मान ने कहा है कि कांग्रेस  चाहे 10 सीएम कैंडिडेट की घोषणा कर दे लेकिन वह पंजाब में सरकार नहीं बना सकती. भगवंत मान ने चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस किसी भी कीमत पर राज्य में सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है. भगवंत मान ने बरनाला में चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि इस बार राज्य में आप की एकतरफफा जीत होगी. ‘आप’ के सीएम फेस भगवंत मान धुरी विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ रहे हैं. वे दो बार से संगरूर के सांसद हैं.

आप के सीएम कैंडिडेट भगवंत मान शनिवार को डोर टू डोर चुनाव प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि इस बार पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने कहा कि लोगों को पता है कि आप पंजाब में क्या काम करने वाली है. भगवंत मान ने कहा, लोगों ने दिल्ली में हमारी सरकार के काम को देखा है, इसलिए उनके मन में किसी तरह का संशय नहीं है. पंजाब में आप की सरकार बनेगी तो दिल्ली की तर्ज पर ही पंजाब में काम होगा.

भगवंत मान ने कांग्रेस और अकाली दल पर आरोप लगाते हुए कहै कि पंजाब में पिछले 44 साल से दोनों पार्टियों को लोगों ने मौका दिया लेकिन दोनों पार्टियों ने पंजाब के लिए कुछ नहीं किया. दोनों पार्टी सिर्फ अपने लिए काम किया. इस बार हिसाब बराबर करने का मौका है. इस बार पंजाब की जनता राज्य में सिर्फ आप की सरकार चाहती है. पंजाब में 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को चुनाव होना है और 10 मार्च को चुनाव परिणामों की घोषणा की जाएगी.

इससे पहले पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवोजत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर अलाकमान की ओर इसारा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पद का चेहरा तय करेगा कि 60 उम्मीदवार विधायक चुने जाते हैं या नहीं. उनका इशारा इस ओर था कि अगर सीएम कैंडिडेट तय नहीं हुआ तो 60 सीटों पर कांग्रेस नहीं जीतेगी. अमृतसर पूर्व सीट से चुनाव लड़ रहे सिद्धू ने शनिवार को अमृतसर में मीडिया से कहा कि वह कभी भी सत्ता के उपासक नहीं रहे. सिद्धू ने कहा, लेकिन आज पंजाब को एक बड़ी बात तय करनी है. 60 विधायक होने पर एक व्यक्ति मुख्यमंत्री बन जाएगा. कोई 60 विधायकों की बात नहीं कर रहा है. सरकार किस रोडमैप पर बनेगी, इस बारे में कोई बात नहीं करता.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब: तेज रफ्तार बेकाबू कार सड़क किनारे बैठे लोगों पर चढ़ी, तीन महिलाओं सहित चार की मौत

पंजाब कांग्रेस के CM कैंडिडेट के सर्वे का काम पूरा, चन्नी बने पहली पसंद

पंजाब: 5 बार के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की तबीयत ब‍िगड़ी, मुक्‍तसर से चंडीगढ़ PGI किया गया श‍िफ्ट

पंजाब चुनाव: SSP सत्ता में आई तो वैध होगी अफीम की खेती, चढूनी की पार्टी ने किया ऐलान

पंजाब चुनाव: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मनीष तिवारी का नाम नहीं, कहा- नाम होता तो सरप्राइज होता

Leave a Reply