ED द्वारा प्रवीण राउत की गिरफ्तारी पर बोले संजय राउत, एजेंसी न करें ताकत का गलत इस्तेमाल

ED द्वारा प्रवीण राउत की गिरफ्तारी पर बोले संजय राउत, एजेंसी न करें ताकत का गलत इस्तेमाल

प्रेषित समय :13:54:26 PM / Mon, Feb 7th, 2022

मुंबई. शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा कि उन्हें किसी एजेंसी से कोई डर नहीं है. संजय राउत का ये बयान उनके करीबी प्रवीण राउत को ईडी द्वारा गिरफ्तार करने के बाद सामने आया है. उन्होंने कहा कि यदि कोई भी एजेंसी अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल करेगी तो इसके परिणाम अच्छे नहीं होंगे. यहां बता दें कि एजेंसी ने पिछले साल संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से पीएमसी बैंक मामले और प्रवीण राउत की पत्नी के साथ उनके कथित संपर्क के संबंध में पूछताछ की थी.

संजय राउत ने कहा, उन्हें रेड्स मारने दीजिए. मैं उनका स्वागत करता हूं. बस झूठ मत बोलिए. यदि कोई एजेंसी राजनीतिक लक्ष्य प्राप्त करने के लिए झूठ बोलती है, तो उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे. अफसर से लेकर मंत्री तक सभी जेल जा चुके हैं.

आपको बता दें कि 2 फरवरी को ईडी ने महाराष्ट्र के कारोबारी को 1,034 करोड़ रुपये के भूमि ‘घोटाले’ से जुड़े धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया. इस घोटाले का संबंध मुंबई में ‘चॉल’ के पुनर्विकास से है. गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व निदेशक प्रवीण राउत को मुंबई स्थित ईडी कार्यालय में पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. ईडी ने बताया कि राउत को मुंबई की विशेष धन शोधन निरोधक अदालत में पेश किया गया जिसने राउत को 9 फरवरी तक ईडी की हिरासत में भेज दिया.

ईडी ने कहा कि गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड मुंबई के गोरेगांव इलाके में पत्रा ‘चॉल’ का पुनर्विकास करने में शामिल थी. इसने यह भी कहा कि राउत धन शोधन के अपराध में संलिप्त पाया गया और धन के स्रोत और हेराफेरी का पता लगाने के लिए उसे गिरफ्तार किया गया है.

महाराष्ट्र हाउसिंग एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) की 47 एकड़ जमीन पर ‘चॉल’ में 672 किरायेदार थे. ईडी ने कहा कि कंपनी (गुरु आशीष) ने चॉल को फिर से विकसित करने के लिए किरायेदारों और म्हाडा के साथ ‘त्रिपक्षीय समझौता’ किया था. प्रवीन राउत, राकेश कुमार वधावन और सारंग वधावन गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक थे. इन्होंने 1,034 करोड़ रुपये में विभिन्न बिल्डरों को एफएसआई (फ्लोर स्पेस इंडेक्स) बिना फ्लैट बनाए और अन्य शर्त पूरी किए बिना बेचा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सर्वश्रेष्ठ राज्य झांकी में यूपी ने मारी बाजी, पॉपुलर चॉइस कैटेगरी में जीता महाराष्ट्र

GST अधिकारियों की बड़ी कार्रवाई, महाराष्ट्र में 60 करोड़ रुपये के टैक्स की हेराफेरी के आरोप में व्यापारी गिरफ्तार

महाराष्ट्र में ऑफलाइन परीक्षा के विरोध मेें मुंबई-पुणे समेत कई शहरों में छात्रों का प्रदर्शन, लाठीचार्ज, नागपुर में बसों पर पथराव

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रकों में भिड़ंत, 4 की मौत और 22 लोग जख्मी, विवाह कार्यक्रम में जाते वक्त हुआ हादसा

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्य सचिव ने ED के सामने कबूला, अनिल देशमुख अवैध तरीके से ट्रांसफर-पोस्टिंग करवाते थे

Leave a Reply